ADVERTISEMENT

देश को मिला पहला एप्पल स्टोर, टिम कुक ने खुद किया ग्राहकों का स्वागत

भारत का पहला एप्पल स्टोर आज मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खुल गया है. स्टोर का उद्घाटन एप्पल के CEO टिम कुक ने किया. टिम कुक आज खुद भी एप्पल स्टोर में आए ग्राहकों का स्वागत कर रहे थे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:47 PM IST, 19 Apr 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारत का पहला एप्पल स्टोर आज मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में खुल गया है. स्टोर का उद्घाटन एप्पल के CEO टिम कुक ने किया. स्टोर का दरवाजा खोलकर टिम कुक ने औपचारिक उद्घाटन किया. इसके बाद टिम कुक बाहर आए और हाथ हिलाकर इंतजार कर रहे लोगों का अभिवादन किया और इसके साथ ही भारतीय अंदाज में नमस्ते भी किया.  टिम कुक ने आज खुद भी एप्पल स्टोर में आए ग्राहकों का स्वागत किया. करीब दर्जनभर ग्राहकों का स्टोर में एप्पल के सीईओ टिम कुक ने स्वागत किया. एप्पल के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में बने इस एप्पल के नए स्टोर में इस दौरान जश्न का माहौल था. एप्पल का स्टाफ काफी गर्मजोशी के साथ लोगों का स्वागत कर रहा था. अपने स्टाफ में टिम कुक ने खुद सभी जोश भरने का काम किया है.

स्टोर खुलने के साथ ही लोगों में टिम कुक के साथ सेल्फी लेने की होड़ मच गई थी.बता दें कि एप्पल का मुंबई का स्टोर 20000 स्क्वेयर फीट क्षेत्रफल में बना है. 

उद्घाटन के बाद टिम कुक ने ट्वीट कर कहा कि मुंबई में जो ऊर्जा दिख रही है वह अविश्वसनीय है.

कहा जा रहा है कि एप्पल स्टोर का मकसद यहां पर लोगों को अपने उत्पाद को सीधे बेचना, उनकी सर्विसेज और अन्य एसेसरीज को उपलब्ध कराना है. स्टोर का डिजाइन भी शानदार अंदाज में तैयार किया गया है. बता दें कि आज के एप्पल स्टोर के उद्घाटन का गवाह बनने के लिए काफी दूर-दूर से लोग मुंबई पहुंचे थे. वहां पर महाराष्ट्र और खासतौर पर मुंबई के अलावा गुजरात और  राजस्थान से भी लोग पहुंचे. 

मौके पर एप्पल का एक फैन 1984 का एप्पल का कंप्यूटर लेकर पहुंचा था. उसका कहना था कि वह यहां पर यह पुराना कंप्यूटर इसलिए लाया ताकि लोगों को एप्पल की जर्नी समझ में आए. ऐप्पल स्टोर के बाहर काफी सारे लोग कल शाम से पहुंच गए हैं और वे अपने फोन के फ्लैश जलाकर स्टोर के खुलने का स्वागत कर रहे थे. एक प्रशंसक ने कहा कि वह घंटों से बिना खाए-पिए स्टोर के खुलने का इंतजार कर रहे हैं. 

राजस्थान से आए एक फैन ने कहा कि मुझे खुशी हो रही है कि टिम कुक से मिलने अवसर मिल जाएगा. इन्होंने कहा कि वे पिछले 10 सालों से एप्पल का उत्पाद प्रयोग में ला रहे हैं. इनका कहना है कि वे दिल्ली में भी स्टोर के उद्घाटन में जाएंगे. 

इससे पहले टिम कुक ने ट्विट कर कहा था कि वे बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स में नए एप्पल स्टोर में कस्टमर्स का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे.

बुधवार को दिल्ली में टिम कुक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाक़ात करेंगे. इसके अलावा वे केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर से भी मिलेंगे. इसके बाद गुरुवार को दिल्ली में भी टिम कुक एप्पल के स्टोर का उद्घाटन करेंगे.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT