ADVERTISEMENT

एयर इंडिया ने दिल्ली से वॉशिंगटन डीसी के लिए उड़ान शुरू की, सप्ताह में तीन बार उड़ेगी

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने आज नयी दिल्ली से वॉशिंगटन डीसी के लिये अपनी पहली उड़ान शुरू की. यह अमेरिका में एयर इंडिया का पांचवां गंतव्य है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी03:11 PM IST, 07 Jul 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने शुक्रवार को नयी दिल्ली से वॉशिंगटन डीसी के लिये अपनी पहली उड़ान शुरू की. यह अमेरिका में एयर इंडिया का पांचवां गंतव्य है. एयर इंडिया ने इस सेवा के लिए बोइंग 777-200 एलआर  विमान तैनात किया गया है. विमान में कुल 238-सीटें हैं जिसमें प्रथम श्रेणी की आठ, बिजनेस श्रेणी की 35 और इकॉनमी श्रेणी की 195 सीटें हैं.

अमेरिकी दूतावास के प्रभारी मैरीके लॉस कार्लसन और एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी, एयर इंडिया के वाणिज्यिक निदेशक पंकज श्रीवास्तव एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से इस विमान सेवा की शुरुआत की गयी.

अमेरिका में भारत के राजदूत नवतेज सरना, लोहानी और श्रीवास्तव भी इस पहली उड़ान से अमेरिका रवाना हुए. एयर इंडिया के प्रवक्ता के अनुसार जुलाई माह में अमेरिका जाने वाले उड़ानों की करीब 90 प्रतिशत सीटें बुक हो चुकी हैं. उन्होंने बताया कि एयर इंडिया नौ जुलाई से 17 जुलाई के बीच अमेरिका के लिये 321 सीटों वाला बड़ा विमान बोइंग-777-300 ईआर का परिचालन करेगी. अमेरिकी राजधानी वॉशिंगटन डीसी के लिये यह सेवा सप्ताह में तीन बार उपलब्ध होगी.

वॉशिंगटन के अलावा न्यूयार्क, नेवार्क, शिकागो और सैन फ्रांसिस्को के लिए एयरइंडिया की सेवाएं उपलब्ध हैं. दिल्ली से नेवार्क, न्यूयार्क और शिकागो के लिए दैनिक उड़ान सेवाएं हैं जबकि दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए उड़ान सप्ताह में छह दिन उपलब्ध है. राष्ट्रीय विमानन कंपनी अमेरिका में अन्य शहरों जैसे लॉस एंजिलिस और हयूस्टन आदि के लिए भी सेवाएं शुरू करने की योजना बना रही है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT