विज्ञापन
6 years ago
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दक्षिण अफ्रीका की पांच दिन की यात्रा पर हैं. वे वहां देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगी. इससे पहले सुषमा स्वराज दक्षिण अफ्रीका जाते समय शनिवार को मॉरीशस में रुकीं. वहां उन्होंने मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ और अपने समकक्ष एस लुचमिनारईडो से मुलाकात की. वहीं, मॉनसून ने देश के कई इलाकों में दस्तक दे दी है. मुंबई में और पूर्वी भारत में मॉनसून प्रवेश कर चुका है और आज भी बारिश की संभावना है. वहीं जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी गोलीबारी में दो बीएसएफ के जवान शहीद हो गये हैं.इसके अलावा पुरुलिया में बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के विरोध में भाजपा ने बंद बुलाया है. वहीं, डीएनडी सड़क हादसा मामले में टक्कर मारने वाला कार का ड्राइवर गिरफ्तार हो गया है. इसके अलावा देश-दुनिया, बिज़नेस जगत और खेल की दुनिया में हो रही हर बड़ी गतिविधियों के बारे में एक साथ एक ही पेज पर जानें.
सार्वजनिक एवं निजी बैंकों के शीर्ष अधिकारी बैंकिंग धोखाधड़ी तथा बढ़ती गैर - निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) के मामले में एक संसदीय समिति को सोमवार को जानकारियां देंगे.
सार्वजनिक एवं निजी बैंकों के शीर्ष अधिकारी बैंकिंग धोखाधड़ी तथा बढ़ती गैर - निष्पादित परिसंपत्ति (एनपीए) के मामले में एक संसदीय समिति को सोमवार को जानकारियां देंगे.
छत्तीसगढ़ के सुकमा में पोलमपल्‍ली, चिंतागुफा, भेजी और किश्‍ताराम स्थित नक्‍सली ठिकानों से भारी मात्रा में हथियार एवं गोलाबारूद समेत अन्‍य वस्‍तुएं बरामद.

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जम्‍मू-कश्‍मीर समेत सभी राज्‍य सरकारों से कहा है कि अवैध प्रवासियों को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं. अवैध प्रवासियों में म्‍यांमार के रोहिंग्‍या भी शामिल हैं.

तमिल टेलीविजन अभिनेत्री संगीता गिरफ्तार, चेन्‍नई के एक रिसॉर्ट में कथित वेश्‍यावृत्ति रैकेट चलाने का है आरोप : ANI
मध्‍य प्रदेश में फर्जी वोटर मामले में चुनाव आयोग ने जांच के लिए टीम का गठन किया है. ये टीमें भोपाल और होशंगाबाद के नर्मदापुरम जाकर पूरे मामले की जांच करेंगी 7 जून 2018 तक अंतिम रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंपेगी.
मेघायल की राजधानी शिलॉन्‍ग में कर्फ्यू जारी, शहर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद. एक महिला और बस कंडक्‍टर के बीच हुई बहस दो गुटों में हिंसा तक पहुंच गई थी.

तुर्की के भूमध्य सागर तट के पास एक स्पीड बोट में सवार नौ प्रवासी उस समय डूब गए जब वे यूरोप जाने का प्रयास कर रहे थे. सरकारी संवाद समिति अनादोलू ने बताया कि नौका तुर्की के भूमध्य सागर प्रांत अंताल्या प्रांत के देमरे जिले के पास डूब गई. हादसे में नौका पर सवार नौ व्यक्ति डूब गए जबकि पांच को बचा लिया गया. वहीं एक व्यक्ति लापता है.
जम्‍मू कश्‍मीर के उपमुख्‍यमंत्री कविंदर गुप्‍ता ने कहा, 'पाकिस्‍तान एक डरपोक देश है जिसपर भरोसा नहीं किया जा सकता. हम लगातार हो रहे संघर्षविराम उल्‍लंघन की भर्त्‍सना करते हैं. हमने कहा था कि हम एक भी गोली नहीं चलाएंगे लेकिन अगर उनकी तरफ से गोली चली तो हम मुंहतोड़ जवाब देंगे.'

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बीते दिन एक गांव में चूल्हे के लिए मिट्टी खोदते वक्त मिट्टी धंस जाने से उसके नीचे दबीं चार बच्चियों में से एक की मौके पर ही मौत हो गई तथा तीन अन्य गंभीर रूप से घायल हो गईं.

जम्मू-कश्मीर: बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में 20 से अधिक पाक नागरिक घायल

पश्चिम बंगाल में अब तक 19 बीजेपी कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है : प्रकाश जावडेकर
बिहार के लिये हम विशेष दर्जे की मांग काफी दिन से रहे हैं, सरकार हमारी गुहार जरूर सुननी चाहिये : राम विलास पासवान
बिहार में JDU के छात्र संगठन के नेता राकेश कुमार का शव हरनौत के अलीपुर गांव में मिलने से हड़कंप मच गया है. हालांकि, इस बारे में अभी और अधिक जानकारी का इंतजार है. 

सीएम योगी ने बारिश और आंधी-तूफान से प्रभावित लोगों की हानि का आंकलन करने और सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया
मध्य प्रदेश में फर्जी वोटरों की शिकायत को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता चुनाव आयोग पहुंचे. प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, विवेक तन्खा, ज्योतिरादित्य सिंधिया आदि शामिल हैं. कमलनाथ ने कहा कि चुनाव आयोग को प्रमाण दिया है कि कितनी फ्रॉड लिस्ट बनाई गई है. जनवरी 2018 से 60 लाख फर्जी वोटर की सूची है.  

सलेमपुर से बीजेपी सांसद कुशवाहा ने अपने संसदीय क्षेत्र के बिल्थरा रोड तथा सलेमपुर में कुछ ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर अगले माह सम्भावित संसद के मानसून सत्र के दौरान संसद परिसर में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना देने की घोषणा की है.

उत्तरी कर्नाटक के कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष एसआर पाटिल ने विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए नैतिक आधार पर इस्तीफा दे दिया.
ओडिशा में अग्नि-5 का सफल परीक्षण किया गया. 

केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय मदरसा शिक्षकों के शिक्षण कौशल में सुधार के मकसद से उनके लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर रहा है और इस संदर्भ में जामिया मिलिया इस्लामिया, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) और कुछ अन्य संस्थानों के साथ करार किया गया है.

अमेरिका में जीप और कार की टक्कर में चार की मौत, चार घायल

सोशल मीडिया पर डांस से मशहूर हुए प्रोफेसर संजीव श्रीवास्तव विदिशा नगर निगम के ब्रांड एंबेसडर नियुक्त



डीएनडी सड़क हादसा मामले में पुलिस ने टक्कर मारने वाली कार के ड्राइवर को गिरफ्तार किया
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बीच शिखर वार्ता की योजना बना रहा है व्हाइट हाउस
उत्तर प्रदेश के फैजाबाद जिले से 5 वाहन चोर गिरफ्तार, 5 मोटरसाइकिलें बरामद
छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में स्पेशल टास्क फोर्स के दो जवान घायल

झारखंड के दुमका में महिला के साथ तीन लोगों ने कथित गैंगरेप किया है. एसपी किशोर कुनाल ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित कर दी गई हैं.
दिल्ली में आयोजित वर्ल्ड साइकिल डे में शामिल हुए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर
जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तानी गोलीबारी में अखनूर में दो बीएसएफ के जवान शहीद

Track Latest News Live on NDTV.com and get news updates from India and around the world

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
तुहिन कांत पांडे को नियुक्त किया गया नया वित्त सचिव
NEWS FLASH : एनपीए-धोखाधड़ी मामला : संसदीय समिति के सामने पेश होंगे शीर्ष बैंक अधिकारी
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Next Article
मोदी कैबिनेट ने किसानों को दी बड़ी सौगात, खरीफ की 14 फसलों के लिए तय की नई MSP
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com