विज्ञापन
Story ProgressBack

ये फिल्म बनी थी ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की शादी की वजह, रख दी थी शर्त

ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार के साथ शादी की एक दिलचस्प शर्त रखी थी. हालांकि इस शर्त के पूरा होने के कम ही चांस थे लेकिन फिर भी इस शर्त के चलते अक्षय कुमार से उनकी शादी हो गई.

Read Time: 4 mins
ये फिल्म बनी थी ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की शादी की वजह, रख दी थी शर्त
इस शर्त पर हुई थी अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की शादी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड में ट्विंकल खन्ना (Twinkle Khanna)ने भले ही ज्यादा सुपरहिट फिल्में ना दी हों लेकिन वो अपनी किताबों और ब्लॉग के जरिए काफी व्यस्त रहती हैं. ट्विंकल खन्ना ने 29 दिसंबर को अपना जन्मदिन (Twinkle Khanna Birthday) मनाया. कहते हैं कि उनकी और अक्षय कुमार (akshay kumar) की शादी का किस्सा बहुत ही दिलचस्प है. अक्षय और ट्विंकल की दो बार सगाई हुई और आखिरकार वो अक्षय कुमार  से शादी करने के लिए राजी हो गई थी. आज से 19 साल पहले अक्षय और ट्विंकल ने शादी के सात फेरे लिए थे और तब से लेकर अब तक ये कपल एक शानदार मेरिड लाइफ का लुत्फ उठा रहा है. चलिए बात करते हैं उस फिल्म की जिसे लेकर अक्षय और ट्विंकल के बीच शादी की शर्त लगी थी. आपको बता दें कि अगर ये फिल्म फ्लॉप ना हुई होती तो आज अक्षय और ट्विंकल एक कपल के रूप में ना दिखते.

फोटोशूट के दौरान अक्षय कुमार से मिली ट्विंकल खन्ना  

बात उस दौर की है जब अक्षय कुमार खिलाड़ी कुमार के रूप में हिट हो चुके थे. फिल्म फेयर के एक फोटोशूट के दौरान अक्षय ट्विंकल से मिले और उनको ट्विंकल पसंद आ गईं. इसके बाद ये दोनों इंटरनेशनल खिलाड़ी की शूटिंग के दौरान पास आए. शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को पसंद करने लगे. ट्विंकल उस दौरान अपने पहले रिलेशन के ब्रेकअप से उबरने की कोशिश कर रही थी. दोनों की नजदीकियां बढ़ीं और शादी की बात उठी. सगाई हुई लेकिन उस दौर में अक्षय का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ रहा था जिससे परेशान होकर ट्विंकल ने सगाई तोड़ दी. इसके बाद अक्षय उनको सगाई के लिए मनाते रहे और तब ट्विंकल ने उनके सामने एक अजीबोगरीब शर्त रख दी.

शादी के लिए ट्विंकल ने रखी थी ये शर्त

इंटरनेशनल खिलाड़ी के बाद ट्विंकल अपनी अगली फिल्म मेला में व्यस्त हो गई थीं. इस फिल्म में उनके साथ आमिर खान थे जो  बॉक्स ऑफिस पर सक्सेस और हिट फिल्मों की गारंटी माने जाते थे. मेला की शूटिंग के बाद जब अक्षय ट्विंकल को शादी के लिए मना रहे थे, तब ट्विंकल ने कहा कि अगर मेला हिट हो जाती है तो वो अक्षय से शादी नहीं करेंगी और फिल्में करती रहेंगी. लेकिन अगर मेला फ्लॉप हो जाती है तो वो शादी के लिए तैयार हो जाएंगी. हालांकि तब ट्विंकल को विश्वास था कि मेला जरूर हिट होगी. लेकिन मेला फ्लॉप हो गई और वो अक्षय के साथ शादी के लिए तैयार हो गई. आपको बता दें कि ट्विंकल भले ही शादी के लिए तैयार हो गई थी लेकिन उनकी मां और एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया को अक्षय के गे होने का शक था. उन्होंने कहा कि पहले दोनों एक साल तक लिव इन में रहें और उसके बाद ही शादी होगी. तब अक्षय और ट्विंकल एक साल तक साथ रहे और 2001 में दोनों ने विधिवत तरीके से शादी करके एक दूसरे को अपना जीवनसाथी बना लिया. इस कपल के दो बच्चे हैं. बेटा आरव और बेटी नितारा. आजकल भले ही ट्विंकल फिल्मों में एक्टिंग नहीं करती लेकिन वो फिल्म प्रोड्यूस करती हैं और ब्लॉग और आर्टिकल लिखकर वो काफी मशहूर हो चुकी हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोटो में नजर आ रही ये लड़की 14 साल की उम्र में ही बन गई थी लीड एक्ट्रेस, हेमा मालिनी की मम्मी ने दिलवाया था फिल्मों में चांस- पहचाना क्या
ये फिल्म बनी थी ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की शादी की वजह, रख दी थी शर्त
Kanguva Release Date: कंगुवा की रिलीज डेट का ऐलान, इस दिन सिनेमाघरों में टकराएंगे बॉबी देओल और सूर्या सिंघम
Next Article
Kanguva Release Date: कंगुवा की रिलीज डेट का ऐलान, इस दिन सिनेमाघरों में टकराएंगे बॉबी देओल और सूर्या सिंघम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;