रेड कारपेट पर वॉक कर ये एक्ट्रेस जीत चुकी हैं अपने फैन्स का दिल, कान्स फिल्म फेस्टिवल का लगातार रही हैं हिस्सा

बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश एक्ट्रेसेस रेड कारपेट पर अपने हुस्न का जलवा बिखेरते हैं. इनमें ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर दीपिका पादुकोण तक का नाम शामिल है. रेड कारपेट पर वॉक करना हर एक्ट्रेस का सपना होता है.

रेड कारपेट पर वॉक कर ये एक्ट्रेस जीत चुकी हैं अपने फैन्स का दिल, कान्स फिल्म फेस्टिवल का लगातार रही हैं हिस्सा

कान्स फिल्म फेस्टिवल में इन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस ने से बिखेरा जलवा

नई दिल्ली:

दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म फेस्टिवल कान्स 2022 (Cannes film festival 2022) मंगलवार 17 मई से शुरू हो चुका है, जो कि 28 मई 2022 तक चलेगा. कान्स का इतिहास 72 साल पुराना है. कान्स फिल्म फेस्टिवल की शुरुआत 20 सितंबर 1946 में हुई थी. इस इवेंट में दुनिया भर के सेलिब्रिटीज़  शिरकत करने पहुंचते हैं. दुनिया भर की खूबसूरती के बीच हर बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड का जलवा भी देखने को मिलता है. बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश एक्ट्रेसेस रेड कारपेट पर नजर आती हैं. इनमें ऐश्वर्या राय बच्चन से लेकर दीपिका पादुकोण तक का नाम शामिल है. रेड कारपेट पर वॉक करना हर एक्ट्रेस का सपना होता है. एक बार फिर कान्स फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड की हसीनाएं छाई हुई हैं. तो आइए आज हम आपको बताते हैं ऐसी पांच बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के बारे में जो कान्स के मंच पर भारत को लगातार कई सालों से रिप्रेजेंट करती आई हैं...

ऐश्वर्या राय बच्चन 

ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की ऐसी एक्ट्रेस हैं, जो सालों से कान्स के मंच पर अपनी खूबसूरती बिखेरती हुई नजर आ रही हैं. वे 2003 में कान्स में जूरी मेंबर के रूप में भाग लेने वाली भारत की पहली एक्ट्रेस बनीं. उन्होंने अपनी फिल्म 'देवदास' की स्पेशल स्क्रीनिंग के लिए साल 2002 में कान्स फेस्टिवल में डेब्यू किया था. इसके बाद से ऐश्वर्या लगातार इस इम्पोर्टेंट फिल्म फेस्टिवल का हिस्सा बनी रहीं. ऐश्वर्या हर बार अपने लुक के साथ कुछ नया एक्पेरिमेंट करती हैं. कभी उनकी पर्पल लिपस्टिक के खूब चर्चे रही तो कभी स्नेक नेकलेस. जो भी हो उनकी खूबसूरती हर बार उनके फैंस को घायल कर ही देती है. 

प्रियंका चोपड़ा 

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा कान्स 2019 में पहली बार शामिल हुई थीं. पिछले साल प्रियंका कान्स के रेड कार्पेट और निक जोनस का साथ नज़र आईं थीं. दोनों व्हाइट स्टाइलिश आउटफिट में बहुत खूबसूरत लगे थे. प्रियंका चोपड़ा भी उन बॉलीवुड एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्होंने कान्स फेस्टिवल के रेड कारपेट पर कई बार वॉक कर चुकी हैं. 

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मस्तानी दीपिका पादुकोण का कान्स फिल्म फेस्टिवल से काफी पुराना नाता है. उन्होंने साल 2010 में रेड कार्पेट पर व्हाइट कलर की साड़ी पहने डेब्यू किया था. इसके बाद दीपिका पादुकोण ने साल 2017 और 2018 में भी कान्स के रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरा और हर बार उनके नए और ग्लैमरस लुक ने फैंस को दीवाना बनाने का काम किया. इस बार तो वो कान्स 2022 में ज्यूरी के रूप में भारत को रिप्रेजेंट कर रही हैं.

सोनम कपूर 

सोनम कपूर बॉलीवुड की एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो अपने स्टाइल स्टेटमेंट के चलते अक्सर सुर्खियां बटोरती रहती हैं. सोनम कपूर भी कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट में अपने स्टाइल स्टेटमेंट का जलवा बिखेर चुकी हैं. सोनम कपूर कई बार कान्स फिल्म फेस्टिवल में शिरकत कर चुकी हैं और हर बार उनके डिफरेंट लुक ने खूब वाहवाही लूटी. 

विद्या बालन

विद्या बालन बॉलीवुड की वो खूबसूरत एक्ट्रेस हैं जिन्हें प्योर इंडियन ब्यूटी कहा जाता है और यही झलक विद्या हर बार 'कांस फिल्म फेस्टिवल में भी दिखाती रही हैं. विद्या बालन हर बार भारतीय परिधान में ही कांस फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट की शोभा बढ़ाती हैं.और अपने इसी खास खास अंदाज के चलते वो खूब चर्चा में भी रही हैं.  ऐश्वर्या राय के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन साल 2013 में कान्स फिल्म फेस्टिवल में ज्यूरी मेंबर बनीं. इस दौरान उनके मैरून कलर के ट्रेडिशनल लहंगा और सफेद साड़ी का लुक खासा पसंद किया गया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:गौरी खान का मुंबई में दिखा क्‍लासी लुक, ब्‍लैक आउट‍फिट में आईं नजर