जिस लड़की के लिए आग में कूदे थे सुनील दत्त उसे पहली बार देखा तो छूट गए थे पसीने, ऐसे शुरू हुई थी मदर इंडिया के राधा और बिरजू की प्रेम कहानी

सुनील दत्त और नरगिस का प्यार परवान चढ़ा फिल्म मदर इंडिया में और इसी फिल्म के बाद दोनों ने शादी कर ली. लेकिन ये इनकी पहली मुलाकात नहीं थी.

जिस लड़की के लिए आग में कूदे थे सुनील दत्त उसे पहली बार देखा तो छूट गए थे पसीने, ऐसे शुरू हुई थी मदर इंडिया के राधा और बिरजू की प्रेम कहानी

सुनील दत्त और नरगिस दत्त

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया और पावर कपल जैसा दौर और शब्द गुजरे जमाने में होते तो यकीनन इन्हें सुनील दत्त और नरगिस की जोड़ी के लिए इस्तेमाल किया जाता. सुनील दत्त और नरगिस का प्यार परवान चढ़ा फिल्म मदर इंडिया में और इसी फिल्म के बाद दोनों ने शादी कर ली. लेकिन मदर इंडिया के सेट पर हुई मुलाकात इनकी पहली मुलाकात नहीं थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये पहली बार किसी फिल्म के लिए नहीं बल्कि रेडियो के लिए मिले थे. जी हां नरगिस और सुनील पहली बार रेडियो स्टेशन पर मिले थे और इस मुलाकात के दौरान सुनील दत्त बुरी तरह नर्वस हो गए थे.

ऐसी थी पहली मुलाकात

सुनील दत्त फिल्मों में आने से पहले रेडियो स्टेशन में काम किया करते थे. यहां उनकी आवाज के बहुत से तलबगार थे और वो खुद भी इस काम से मुतमइन थे. हालांकि हर फिल्मी कद्रदान की तरह उन्हें भी हिंदी फिल्में पसंद थीं और वो नरगिस के फैन थे. एक दिन उन्हें अपनी इसी फेवरेट एक्ट्रेस का इंटरव्यू लेने का मौका मिला. पहले तो सुनील दत्त काफी खुश हुए लेकिन नरगिस के सामने आते ही वो नर्वस हो गए और उनके पसीने छूट गए. उन्हें इस बात का डर था कि कोई गलत सवाल पूछने पर नरगिस उनसे नाराज ना हो जाएं और इंटरव्यू बीच में छोड़ दें.

नरगिस ने बढ़ाया हौसला

नरगिस को ये समझते देर नहीं लगी कि सुनील दत्त उन्हें देखकर नर्वस हो रहे हैं. ऐसे समय में उन्होंने ही सुनील दत्त का हौसला बढ़ाया और उन्हें समझाया कि वो अपना काम कर रहे हैं. बिना डरे उनसे कोई भी सवाल पूछ सकते हैं. इसके बाद सुनील दत्त की जान में जान आई और वो नरगिस से सवाल पूछ सके. इस पहली मुलाकात के बाद दोनों की मुलाकात फिल्मी सेट पर हुई. इसके बाद दोनों मदर इंडिया में भी दिखे. जिसके बाद दोनों को एक दूसरे का साथ इतना भाया कि दोनों सात जन्म के बंधन में बंध गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com