आजकल खूब हो रही है सोलोगैमी पर चर्चा, इसे समझने के लिए देखें ये फिल्में और वेब सीरीज

सोलोगैमी की इन दिनों खूब चर्चा है. वडोदरा की क्षमा बिंदु इसे लेकर सुर्खियों में हैं. इन फिल्मों और वेब सीरीज के जरिये सोलोगैमी को बखूबी समझा जा सकता है.

आजकल खूब हो रही है सोलोगैमी पर चर्चा, इसे समझने के लिए देखें ये फिल्में और वेब सीरीज

इन फिल्मों और वेब सीरीज से जानें सोलोगैमी के मायने

नई दिल्ली :

गुजरात के वडोदरा में एक अनोखी शादी की तैयारियां चल रही हैं. यहां की एक 24 वर्षीय लड़की क्षमा बिंदु सभी परंपराओं और के साथ खुद से शादी करने की तैयारी कर रही हैं. क्षमा खुद से ही शादी करने वाली हैं, जिसे 'सोलोगैमी' कहा जाता है. भारत में सोलोगैमी का ये पहला मामला होगा. हालांकि पश्चिमी देशों में ऐसा होता रहा है, विदेशों में इस विषय पर कई फिल्में और वेब सीरीज भी बनी हैं, हालांकि भारत में ऐसी कोई फिल्म अब तक नहीं बनाई गई है. क्षमा बिंदु ने ऐसी ही एक फिल्म से प्रभावित होकर 'सोलोगैमी' का फैसला लिया है. आइए इस सीरीज और ऐसी ही दूसरी फिल्मों के बारे में आपको बताते हैं.

ऐन विद एन ई (Anne with an E)

ऐन विद एन ई एक कनाडाई टेलीविजन सीरीज है. सीरीज का प्रीमियर 19 मार्च, 2017 को सीबीसी पर और 12 मई को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नेटफ्लिक्स पर हुआ. सीरीज 13 साल की ऐन की कहानी दिखाती है, जो अनाथ है और दूसरों के घरों में काम कर करती है, उसके जीवन के बदलावों पर ये सीरीज आधारित है.

आई मी वेड (I Me Wed) 

ये फिल्म एक महिला की कहानी दिखाती है, जिसका नाम इसाबेल डार्डन है. इसाबेल एक सोलमेट की तलाश में है. हालांकि जीवन में आए बदलावों के बाद वह खुद से शादी करने का फैसला करती है.

सेक्स ऐंड द सिटी (Sex and the City)

सेक्स एंड द सिटी एचबीओ के लिए डैरेन स्टार द्वारा बनाई गई एक अमेरिकी रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा टेलीविजन सीरीज है. दोस्ती और रोमांटिक रिश्तों के बीच अंतर की खोज करते हुए कामुकता, सुरक्षित यौन संबंध, फेमिनिटी जैसे मुद्दों के आस-पास ये कहानी घूमती है.

ग्लि (Glee)

ग्लि एक अमेरिकी म्यूजिकल कॉमेडी-ड्रामा टेलीविजन सीरीज है जो 19 मई, 2009 से 20 मार्च, 2015 तक संयुक्त राज्य अमेरिका में फॉक्स नेटवर्क पर प्रसारित हुई. यह ग्लि क्लब के सदस्यों के जीवन की कहानी दिखाती है, जो अलग-अलग सामाजिक मुद्दों से निपटते हैं जैसे सेक्सुएलिटी, जाति, परिवार, किशोर संबंधों और टीम वर्क.

रोजा'ज वेडिंग (Rosa's Wedding)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रोजा'ज वेडिंग एक स्पेनिश कॉमेडी फिल्म है. फिल्म की मुख्य किरदार रोसा अपने परिवार और काम के ड्रामे में फंसी एक महिला के किरदार में है, जिसने खुद से शादी करके अपने जीवन को संभालने का फैसला लिया.