सलमान खान की 6 फिल्में जो ईद पर आईं और रहीं ब्लॉकबस्टर, एक ने किया था 900 करोड़ रुपये का कलेक्शन

ईद के मौके पर बड़े पर्दे पर कई सारी फिल्में रिलीज होती हैं. खासकर सलमान खान फैन्स को ईद का खास इंतजार रहता है.

सलमान खान की 6 फिल्में जो ईद पर आईं और रहीं ब्लॉकबस्टर, एक ने किया था 900 करोड़ रुपये का कलेक्शन

सलमान खान की दबंग दर्शकों को खूब पसंद आई थी.

नई दिल्ली:

 ईद पर सलमान खान की फिल्म की रिलीज का फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं. हालांकि इस बार फैंस को निराशा हो रही है क्योंकि भाई जान ईद पर धमाल मचाने नहीं आ रहे हैं. ईद का त्योहार इस बार 11 अप्रैल को मनाया जाएगा. ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर ईद के मौके पर इस साल अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बड़े मियां छोटे मियां' रिलीज होगी. इसके अलावा अजय देवगन मैदान के साथ थियेटर्स में आने वाले हैं. वैसे तो सलमान खान के लिए ईद की डेट बुक रहती है लेकिन इस बार सलमान खान ईद पर कोई मूवी रिलीज नहीं कर रहे. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि ईद के मौके पर रिलीज हुई उन फिल्मों के बारे में जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की.

दबंग

सलमान खान की फिल्म दबंग साल 2010 में रिलीज हुई थी. इसमें सलमान खान पुलिस के किरदार में नजर आए थे और उनके अपोजिट सोनाक्षी सिन्हा ने इस फिल्म से डेब्यू किया था. इस फिल्म ने पहले ही दिन 14.50 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

बॉडीगार्ड

31 अगस्त 2011 को सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म बॉडीगार्ड ईद के मौके पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सलमान ने बॉडीगार्ड लवली सिंह का किरदार निभाया था और करीना कपूर दिव्या के रोल में नजर आई थी. ये  फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आई थी और पहले ही दिन इस फिल्म ने 21.60 करोड़ का कारोबार किया था.

एक था टाइगर

सलमान खान की एक और फिल्म 'एक था टाइगर' साल 2012 में बड़े पर्दे पर ईद के मौके पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने ईद के दिन ही 32.93 करोड़ रुपए का कारोबार किया था.

किक

सलमान खान, जैकलीन फर्नांडीज और नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म किक साल 2014 में ईद के मौके पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने भी पहले दिन 26.40 करोड़ का कारोबार किया था.

बजरंगी भाईजान

पाकिस्तान से भारत पहुंची मुन्नी को वापस पाकिस्तान पहुंचने की कहानी फिल्म बजरंगी भाईजान में दिखाई गई थी. इसमें सलमान खान ने एक सिंपल सोबर लड़के का किरदार निभाया था. ये फिल्म ईद के मौके पर 2015 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने 27.25 करोड़ रुपए का कारोबार किया था.

सुल्तान

ईद के मौके पर साल 2016 में सलमान खान और अनुष्का शर्मा की फिल्म सुल्तान रिलीज हुई थी. जिसमें एक पहलवान की कहानी को बखूबी दिखाया गया था और इस फिल्म ने पहले दिन ही 36.54 करोड़ रुपए की कमाई की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com