Bade Miyan Chote Miyan Movie Review in Hindi: बड़े और छोटे ने किया सब बंटाढार, जानें कैसी है अक्षय- टाइगर की फिल्म, पढ़ें मूवी रिव्यू

BMCM Movie Review in Hindi: जानें कैसी है अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, मानुषी छिल्लर, अलाया एफ, सोनाक्षी सिन्हा और पृथ्वीराज सुकुमारन की 'बड़े मियां छोटे मियां.' पढ़ें मूवी रिव्यू.

Bade Miyan Chote Miyan Movie Review in Hindi: बड़े और छोटे ने किया सब बंटाढार, जानें कैसी है अक्षय- टाइगर की फिल्म, पढ़ें मूवी रिव्यू

BMCM Movie Review in Hindi: बड़े मियां छोटे मियां रिव्यू इन हिंदी

नई दिल्ली:

Bade Miyan Chote Miyan Movie Review in Hindi: अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, मानुषी छिल्लर, अलाया एफ, सोनाक्षी सिन्हा और पृथ्वीराज सुकुमारन की 'बड़े मियां छोटे मियां' रिलीज हो गई है. फिल्म का निर्देशन अली अब्बास जफर ने किया है. अली अब्बास इससे पहले सुल्तान और टाइगर जिंदा है जैसी फिल्में बना चुके हैं और ईद पर धूम मचा चुके हैं. इन फिल्मों ने कमाई के कीर्तिमान बनाए थे. इस बार उन्होंने खिलाड़ी कुमार और बागी स्टार के साथ हाथ मिलाया. फिल्म रिलीज के लिए चुना ईद को, लेकिन अली अब्बास जफर फैन्स को ईद को वो तोहफा नहीं दे सके जो कभी उन्होंने सलमान खान के साथ मिलकर फैन्स को दिया था. आइए जानते हैं कैसी है 'बड़े मियां छोटे मियां'.

अगर आप एक्शन के शौकीन हैं. अनकही कहानी आपकी प्राथमिकता नहीं है. अक्षय और टाइगर के फैन हैं तो बड़े मियां छोटे मियां आप ही के लिए बनाई गई फिल्म है. अगर आपने अली अब्बास जफर की सुल्तान और टाइगर जिंदा है देखी है तो फिर बड़े मियां छोटे मियां जरूर आपको 440 वोल्ट का झटका दे सकती है.

बड़े मियां छोटे मियां की कहानी

'बड़े मियां छोटे मियां' की कहानी बॉलीवुड की वही पुरानी कहानी है जो पिछले कुछ समय से फिल्मों में कुछ ज्यादा ही हावी है. देश पर संकट है. देश के दुश्मन कुछ बड़ा करने की तैयारी में हैं और अब इस दुश्मन के होश ठिकाने लगाने हैं. 'बड़े मियां छोटे मियां' में पृथ्वीराज सुकुमारन की कुछ ऐसी खुराफात करने की तैयारी है जिससे देश मुश्किल में आ सकता है. अब उससे लोहा लेने के लिए जांबाज अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ एक साथ आते हैं. उनका साथ देती हैं मानुषी छिल्लर और अलाया एफ. इस तरह एक मिशन है, और दुश्मन वही लोग हैं जो पहले भी कई फिल्मों में भी भारत के लिए खतरा पैदा कर चुके हैं. अली अब्बास जफर ने फिल्म में एक्शन, एक्शन और सिर्फ एक्शन ही दिखाया है. कहानी को सिर्फ जगह-जगह फिट कर दिया गया है. लगभग पौने तीन घंटे की फिल्म को एक्शन से ओवरलोड कर दिया है. ऐसे में कहानी के लिए मौका ज्यादा नहीं रहता है. फिर फिल्म में जो दिखता है, वह जाना-पहचाना है. यह अंदाजा भी आसानी से लगाया जा सकता है कि आगे क्या होने वाला है.

बड़े मियां छोटे मियां का डायरेक्शन

अली अब्बास जफर ने जब भी सलमान  खान के साथ फिल्म बनाई, उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपा दिया. इस बार उन्होंने दो एक्शन स्टार को चुना. ऐसे स्टार जो अपने करियर के उस पड़ाव पर हैं जहां उन्हें बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों का मुंह देखना पड़ रहा है. फिल्म की एक्ट्रेसेस भी ऐसी हैं जिन्होंने अभी तक करियर में कामयाबी का स्वाद चखा नहीं है. ऐसे में अली अब्बास को कहानी पर थोड़ा ज्यादा फोकस करना चाहिए था. लेकिन वह कहानी की जगह एक्शन के मकड़जाल में ऐसे फंसे कि अपना पुराना जादुई स्पर्श ही खो बैठे. कुल मिलाकर ये कमजोर कहानी पर एक बड़ी एक्शन फिल्म गढ़ने की कोशिश है जो सफल होती नजर नहीं आती है. वैसे एक बात तो है कि उन्होंने डायरेक्शन के जरिये एक्शन के कई जौहर दिखाए हैं. 

बड़े मियां छोटे मियां में एक्टिंग

बड़े मियां छोटे मियां में अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, अलाया एफ और मानुषी छिल्लर हैं. यह सारे ही एक्टर बड़े स्टार हैं तो लेकिन इन्हें शानदार कलाकार कहते हुए थोड़ी हिचक होती हैं क्योंकि फिल्म में किसी भी एक्टर की एक्टिंग छूकर भी नहीं निकल पाती है. टाइगर श्रॉफ एक्टिंग के मामले में मक्खन की तरह है, उन पर कोई इमोशन और एक्सप्रेशन टिक ही नहीं पाता. अक्षय कुमार देशभक्ति से भरी इतनी फिल्में कर चुके हैं कि हर बार पहले जैसे ही नजर आते हैं. दोनों के बीच केमेस्ट्री बिल्कुल भी नहीं है. डायलॉग डिलीवरी सपाट है. हां अगर एक्टिंग के मोर्चे पर किसी ने थोड़ा बहुत काम किया है तो वह पृथ्वीराज सुकुमारन है. लेकिन यह फिल्म उनकी गलत चॉयस साबित हो सकती है.

बड़े मियां छोटे मियां वर्डिक्ट

अगर आप एक्शन के शौकीन हैं. अनकही कहानी आपकी प्राथमिकता नहीं है. अक्षय और टाइगर के फैन हैं तो बड़े मियां छोटे मियां आप ही के लिए बनाई गई फिल्म है. अगर आपने अली अब्बास जफर की सुल्तान और टाइगर जिंदा है देखी है तो फिर बड़े मियां छोटे मियां जरूर आपको 440 वोल्ट का झटका दे सकती है.

रेटिंग: 1.5/5 स्टार
डायरेक्टर: अली अब्बास जफर
कलाकार: अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, मानुषी छिल्लर, अलाया एफ, सोनाक्षी सिन्हा और पृथ्वीराज सुकुमारन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जानें कैसी है Akshay Kumar और Tiger Shroff की बड़े मियां छोटे मियां