छत्तीसगढ़ः राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 526 करोड़ के राफेल जहाज 1600 करोड़ में खरीदे

छत्तीसगढ़ के कांकेर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi) ने रैली को संबोधित किया. उन्होंने राफेल डील और नोटबंदी पर पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा.

छत्तीसगढ़ः राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, 526 करोड़ के राफेल जहाज 1600 करोड़ में खरीदे

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

रायपुर:

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कांकेर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी( Rahul Gandhi) ने रैली को संबोधित किया. उन्होंने पीएम मोदी (PM Modi) पर जमकर हमला बोला. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देजनर  आयोजित इस चुनावी रैली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. यहां उन्होंने राफेल( Rafale Deal) में कथित घोटाले और नोटबंदी (Demonetisation) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि राफेल सौदे से  जनता का तीस हजार करोड़ रुपये घोटाले की भेंट चढ़ गया. उन्होने कहा कि हमारी(यूपीए) सरकार ने 136 राफेल जहाज खरीदने का सौदा किया था. तय हुआ था कि एक जहाज की कीमत 526 करोड़  होगी और यह विमान हिंदुस्तान एयरोनोटिक्स लिमिटेड(HAL) से बनवाएंगे. मगर सत्ता में आने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं सौदे के रेट बदल दिए.526 करोड़ का हवाई जहाज 1600 करोड़ में खरीदा.

राहुल गांधी ने सभा में मौजूद जनता से सवाल करते हुए कहा कि आप पूछोगे कि भईया.. 526 करोड़ का जहाज 1600 करोड़ में क्यों खरीदा ? इसलिए क्योंकि एचएएल से कांट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी को दिला दिया. अनिल अंबानी ने अपनी पूरी जिंदगी में कभी हवाई जहाज नहीं बनाया, मगर सरकारी कंपनी एचएएल जो 70 साल से जहाज बना रही थी , उससे कांट्रैक्ट छीनकर अंबानी को दे दिया. राहुल ने कहा कि आपको पता भी नहीं लगा कि आपका 30 हजार करोड़ रुपये घोटाले की भेंट चढ़ गया. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कालेधन की बात कहकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी कर दी. आपसे पूछना चाहता हूं कि आप लोग लाइन में लगे थे. हर गरीब व्यक्ति हिंदुस्तान का किसान, मजदूर, बच्चे सब बैंक के सामने खड़े थे. मगर आपने क्या किसी कालेधन वाले को लाइन में लगते हुए देखा. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com