भारत की महान बेटी : अमेरिकी सुपर कंप्यूटर से भी तेज है, चुटकियों में गणित के प्रश्न हल करती है

ध्वनि से भी तेज है ये लड़की. गणित के बड़े-बड़े सवालों को सिर्फ सुनकर जवाब देती है. ऐसा लगता है जैसे सुपर कंप्यूटर भी इसके सामने कुछ नहीं है.

भारत की महान बेटी : अमेरिकी सुपर कंप्यूटर से भी तेज है, चुटकियों में गणित के प्रश्न हल करती है

भारत एक महान देश है. इस धरा पर कई ऐतिहासिक लोगों ने जन्म लिया है. अपनी सोच, अपने सिद्धांतों से पूरी दुनिया का ध्यान इस देश की ओर आकर्षित किया है. आज हम आपको एक ऐसी ही लड़की से मिलवाने जा रहे हैं, जो चुटकियों में गणित के सवाल हल कर देती है. आप विश्वास नहीं करेंगे, यह लड़की सिर्फ सुनकर ही गणित के कठिन सवाल को हल कर देती है. सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे लड़की सिर्फ सुनकर गणित के सवालों को हल कर देती है. इसे ट्विटर पर डॉ. एसवाई कुरैशी ने शेयर किया है. उन्होंने शेयर करते हुए लिखा है- यह एक भारतीय लड़की हैं, जिन्होंने अमेरिका के सुपर कंप्यूटर से भी तेज गणितीय गणनाएं हल करके दुनिया को हैरान कर दिया है.  गति पर ध्यान दें.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स सवाल पूछता है, तभी लड़की तुरंत जवाब दे देती है. ऐसा लगता है कि ये गणना करने में इसने महारत हासिल कर ली है. लोग इस वीडियो को बहुत ही ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को 5 लाख से ज्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं. वहीं इस वीडियो पर 7 हज़ार से ज़्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- ये बहुत ही शानदार और लाजवाब है. इस बेटी को सलाम है. वहीं एक अन्य यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- इससे खतरनाक वीडियो मैंने नहीं देखा है. ऐसा लग रहा है जैसे ये ध्वनि से भी तेज है.