कुत्ते ने मिनटों में कर डाली नहर की खुदाई, तो लोगों को मिला इस बड़ी समस्या का समाधान, की जमकर तारीफ - देखें Video

दुनिया के सबसे बड़े कंटेनर जहाजों (biggest container ships) में से एक एवरगिवेन (Evergiven) नाम का जहाज पिछले तीन दिनों से स्वेज नहर (Suez Canal) पर फंसा है. लोग सोच रहे हैं कि इस जटिल मुद्दे को कैसे हल किया जाए.

कुत्ते ने मिनटों में कर डाली नहर की खुदाई, तो लोगों को मिला इस बड़ी समस्या का समाधान, की जमकर तारीफ - देखें Video

कुत्ते ने मिनटों में कर डाली नहर की खुदाई, तो लोगों को मिला इस बड़ी समस्या का समाधान, की जमकर तारीफ

दुनिया के सबसे बड़े कंटेनर जहाजों (biggest container ships) में से एक एवरग्रीन (Evergiven) नाम का जहाज पिछले तीन दिनों से स्वेज नहर (Suez Canal) पर फंसा है. जिसकी वजह से दुनिया के सबसे व्यस्त व्यापार मार्ग पर आवाजाही में दिक्कतें आ रही हैं. कंटेनर ने स्वेज नहर की दोनों दिशाओं में ट्रैफ़िक को रोक दिया है.

बता दें कि स्वेज नहर भूमध्य सागर को लाल सागर से जोड़ती है साथ ही एशिया की शिपिंग लेंस को भी इससे मिलाती है. जिसके चलते यह दुनिया के सबसे महत्वपूर्ण जलमार्गों में से एक है. जैसा कि कंटेनर जहाज को रास्ते से हटाने के ठोस प्रयास अभी भी चल रहे हैं, सोशल मीडिया पर लोग सोच रहे हैं कि इस जटिल मुद्दे को कैसे हल किया जाए. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक मजेदार वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता (Dog) सिंचाई के लिए नहर खोदने का काम करते हुए दिखाई दे रहा है.

देखें Video:

45-सेकंड के इस वीडियो में कुत्ते को उत्साह से पानी के चैनल को खोदते हुए दिखाया गया है. वहीं, लोग इसे स्वेज नहर संकट के समाधान के रूप में देख रहे हैं. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. यूजर्स इसे एक दूसरे को शेयर कर रहे हैं और बार-बार देख रहे हैं. वीडियो देखने में काफी मजेदार है, लोग इस पर मजेदार कमेंट और रिएक्शन भी दे रहे हैं. कुछ लोगों ने कुत्ते की समझदारी की तारीफ की, वहीं कुछ ने कहा, कि इस बुद्धिमान कुत्ते को तो स्वेज नहर में भेजा जाना चाहिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com