क्राइम किए बिना 3 दिन में 5 बार गिरफ्तार हुआ शख्स, जानिए इसके पीछे की दिलचस्प वजह

अक्सर जिन दो लोगों की शक्ल एक-दूसरे से मिलती है, उन्हें देख हम काफी रोमांचित हो उठते हैं. लेकिन कई बार किसी के जैसा हूलिया होने पर इंसान बिना कोई क्राइम (Crime) किए जेल की हवा खा सकता है.

क्राइम किए बिना 3 दिन में 5 बार गिरफ्तार हुआ शख्स, जानिए इसके पीछे की दिलचस्प वजह

पुलिस ने एक ही शख्स को 3 दिन के अंदर 5 बार गिरफ्तार किया और फिर उसे छोड़ दिया.

नई दिल्ली:

जब हम किसी एक जैसे चेहरे वाले इंसान को देखते हैं तो थोड़े हैरान रह जाते हैं. असल में जिन दो लोगों के चेहरे एक-दूसरे से मिलते हैं, उन्हें लोग हमशक्ल के तौर पर जानते हैं. फिल्मों (Movies) में तो हमने बहुत से हमशक्ल लोगों को देखा होगा. या फिर किसी जुड़वां भाई- बहनों की जोड़ी तो देखी होगी. लेकिन अगर आपकी भी शक्ल किसी दूसरे इंसान के चेहरे से मेल खाती है तो आप भी किसी मुसीबत में फंस सकते हैं.

चीन (China News) में रहने वाले एक शख्स के चेहरे किसी अपराधी से मेल खा रहा था. जिसकी वजह से उस शख्स को कई बार मुसीबतों का सामना करना पड़ा. जिलिन प्रोविंस ( Jilin Province) में रहने वाले एक शख्स के लिए पूरा एक हफ्ता इतना बुरा बीता कि अब उसे ये वक्त जिंदगीभर याद रहेगा. दिलचस्प बात ये है बिना अपराध के उसे जेल (Man Jailed Without Crime) की हवा खानी पड़ गई. ऐसे में कोई भला अपनी किस्मत को दोष कैसे न दें.

एक जानकारी के मुताबिक पुलिस (Police) ने एक ही शख्स को 3 दिन के अंदर 5 बार गिरफ्तार किया और फिर उसे छोड़ दिया. ये सब इसलिए हुआ क्योंकि पकड़े गए शख्स का चेहरा किसी फरार अपराधी से मेल खा रहा था. ऐसे में पुलिस को उसका पता देने वाले अलग-अलग लोगों ने 5 बार उसी शख्स का पता दे दिया, जिसने किसी तरह का कोई क्राइम नहीं किया था. ये सब उस इनाम के चक्कर में हो  रहा था जो कि अपराधी के ऊपर रखा गया था.


ये भी पढ़ें: 10 की उम्र में लड़की ने लिखी सफलता की नई इबारत, महज एक महीने में कमा लिए 1 करोड़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसलिए इस शख्स को बिना अपराध के पुलिस ने बार-बार ढूंढकर पकड़ा. असल में अपराधी के जेल से भागने के बाद उसकी तस्वीर पूरे इलाके में फैला दी गई थी. ऐसे में हर कोई सीधे-साधे शख्स को जेल से फरार अपराधी समझ बैठा. ये सिलसिला तब तक चलता रहा, जब तक कि असल अपराधी पकड़ नहीं लिया गया. हालांकि तब तक इस शख्स की कहानी सोशल मीडिया (Social Media) की दुनिया में काफी सुर्खियां बटोर चुकी थी.