विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 23, 2023

VIDEO: इजरायल की K-9 यूनिट ने गाजा में ढूंढ निकाला हमास का सबसे बड़ा सुरंग का जाल

आईडीएफ की के-9 या डॉग यूनिट ने सैकड़ों मीटर लंबे सुरंग नेटवर्क का पता लगाया है. इस इलाके में आईडीएफ ने ऐसी कई इमारतों को नष्ट किया है जहां से हमास के ऑपरेट करने का शक था. 

Read Time: 3 mins
VIDEO: इजरायल की K-9 यूनिट ने गाजा में ढूंढ निकाला हमास का सबसे बड़ा सुरंग का जाल
इजरायल ने हमास के सुरंग के जाल का किया खुलासा
नई दिल्ली:

इजरायल की सेना गाजा में हमास के खिलाफ अपना ऑपरेशन लगातार चला रही है. पूरे गाजा में इजरायल की सेना हमास के सुंरग के जाल को बर्बाद करने में जुटी है. शुक्रवार को इजराल की K-9 युनिट ने दावा किया है उन्होंने गाजा में हमास के सुरंगों का एक नए जाल का पता लगाया है. इस दावे को लेकर इजरायल की सेना ने एक वीडियो भी साझा किया है. इजरायल ने दावा किया है कि इस्सा क्षेत्र में स्थित सुरंग के अंदर बहु-स्तरीय संरचना कथित तौर पर भंडारण, ठिकाने, कमान और नियंत्रण और विभिन्न क्षेत्रों के बीच गुर्गों की आवाजाही सहित विभिन्न उद्देश्यों को पूरा करती थी.

इजरायल ने हमास के कई ठिकानों को किया नष्ट

आईडीएफ की के-9 या डॉग यूनिट ने सैकड़ों मीटर लंबे सुरंग नेटवर्क का पता लगाया है. इस इलाके में आईडीएफ ने ऐसी कई इमारतों को नष्ट किया है जहां से हमास के ऑपरेट करने का शक था. मिशन के हिस्से के रूप में, यिफ़्ताह बटालियन और लड़ाकू इंजीनियरिंग बलों के सैनिकों ने हमास मुख्यालय को निशाना बनाया, और करीबी मुकाबले में बलों पर हमला करने का प्रयास कर रहे एक कथित आतंकवादी सेल को नष्ट कर दिया. ऑपरेशन के परिणामस्वरूप हमास के कई गुर्गों का सफाया हो गया, आतंकवादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल की जाने वाली इमारतों को नष्ट कर दिया गया और महत्वपूर्ण भूमिगत सुरंग मार्ग की ओर जाने वाले कई शाफ्ट की खोज की गई.

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने कही ये बात

आईडीएफ की याहलोम यूनिट और ओकेट्ज़ के-9 यूनिट ने रणनीतिक सुरंग मार्ग की जांच की, इसे खत्म करने के लिए 99वें डिवीजन के लड़ाकू इंजीनियरिंग बलों के साथ सहयोग किया. आईडीएफ की मैरोम ब्रिगेड की ओकेट्ज़ के-9 यूनिट द्वारा जारी फुटेज में व्यापक सुरंग नेटवर्क को दिखाया गया है, जिसमें कमांड और संचार कक्ष, ठिकाने, कंक्रीट बंकर और पानी और बिजली के लिए आवश्यक प्रतिष्ठान शामिल हैं. शुक्रवार को, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने तत्काल गाजा को व्यापक पैमाने पर सहायता पहुंचाने का आह्वान किया क्योंकि विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने घिरे फिलिस्तीनी क्षेत्र में अकाल की चेतावनी दी थी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
2 अगस्त 1990 का वो दिन फिर क्यों याद आया? गल्फ वॉर में कैसे फंसे थे ब्रिटिश एयरवेज के 367 यात्री
VIDEO: इजरायल की K-9 यूनिट ने गाजा में ढूंढ निकाला हमास का सबसे बड़ा सुरंग का जाल
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Next Article
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;