US Presidential Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की डिबेट में नहीं होंगे शामिल

US Presidential Election 2024: अपने प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल पर एक मैसेज में ट्रंप (Donald Trump) ने राष्ट्रपति के रूप में अपना एक शानदार सफल रिकॉर्ड बताया और इसे अमेरिकी लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता के रूप में पेश किया.

US Presidential Election 2024: डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की डिबेट में नहीं होंगे शामिल

2024 United States Elections: डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ''जनता जानती है कि मैं कौन हूं और मेरा राष्ट्रपति पद कितना सफल रहा.'' (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

US Presidential Election 2024: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने रविवार को कहा कि वह इस हफ्ते की पहली रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की डिबेट (Republican Presidential Debate) में शामिल नहीं होंगे. इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि अमेरिका के लोग उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं, इसलिए व्हाइट हाउस के लिए उनके प्रतिद्वंद्वियों के साथ सार्वजनिक बहस की कोई जरूरत नहीं है.

मिल्वौकी में होगी रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद की डिबेट
AFP की रिपोर्ट के अनुसार,अपने प्लेटफॉर्म ट्रुथ सोशल (Truth Social) पर एक मैसेज में ट्रंप ने राष्ट्रपति के रूप में अपना एक शानदार सफल रिकॉर्ड बताया और इसे अमेरिकी लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता के रूप में पेश किया. उन्होंने कहा "इसलिए मैं डिबेट नहीं करूंगा." 2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन (2024 Republican Presidential Nomination) की रेस में पहली डिबेट बुधवार को मिल्वौकी, विस्कॉन्सिन में होने वाली है.

62 प्रतिशत लोग ट्रंप के लिए करेंगे वोट: सर्वे
अपने पोस्ट में, ट्रंप ने उन पोल का ज़िक्र किया, जो उन्हें रिपब्लिकन फील्ड से काफी आगे दिखा रहे हैं, जिसमें सीबीएस न्यूज द्वारा रविवार को प्रकाशित एक सर्वे भी शामिल है. इसमें कहा गया है कि सर्वेक्षण में भाग लेने वालों में से 62 प्रतिशत लोग उन्हें वोट देंगे, भले ही वह इस साल चार बार दोषी ठहराया गए हैं. उनके खिलाफ लगे आरोपों में 2020 के चुनाव को पलटने और जो बाइडेन से हार के बावजूद सत्ता में बने रहने की प्लानिंग करके अमेरिकी डोमोक्रेसी को नष्ट करने की कोशिश करने का आरोप भी शामिल है.

ट्रंप के करीबी दावेदार रॉन डेसेंटिस को 16% वोट
सीबीएस पोल में ट्रंप के करीबी दावेदार फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस को 16 प्रतिशत मत मिलने थे. वहीं, इस रेस में मौजूद बाकी कैंडिडेट को सिंगल नंबर में वोट मिलने वाले हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा कि डेसेंटिस "एक बीमार पक्षी की तरह क्रैश हो रहे हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, ट्रंप ने ऊर्जा, सीमा सुरक्षा, सेना और अर्थव्यवस्था समेत कई मुद्दों का हवाला देते हुए कहा, ''जनता जानती है कि मैं कौन हूं और मेरा राष्ट्रपति पद कितना सफल रहा.''