विज्ञापन
This Article is From Jul 19, 2017

डोकलाम में भारत-चीन गतिरोध को लेकर अमेरिका ने जताई चिंता

नौअर्ट ने कहा, हमारा मानना है कि दोनों ही पक्षों को साथ काम करके शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए कुछ बेहतर रास्ते निकालने की कोशिश करनी चाहिए.

डोकलाम में भारत-चीन गतिरोध को लेकर अमेरिका ने जताई चिंता
भारत-चीन के बीच डोकलाम में गतिरोध पर अमेरिका चिंतित
वाशिंगटन: सिक्किम सेक्टर स्थित भारत-चीन सीमा पर चल रहे गतिरोध को लेकर अमेरिका ने चिंता जताते हुए कहा है कि दोनों देशों को साथ काम करके शांति व्यवस्था के लिए रास्ते निकालने की कोशिश करनी चाहिए. विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नौअर्ट ने अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, मैं जानती हूं कि अमेरिका मौजूदा स्थिति को देखते हुए चिंतित है. वह भारत और चीन के बीच सिक्किम सेक्टर में एक महीने से ज्यादा समय से फैले गतिरोध से जुड़े सवालों का जवाब दे रही थीं.

यह भी पढ़ें
चीन को चित करने के लिए भारत का 'प्लान 73', कहीं ये तो नहीं है ड्रैगन के घबराहट की वजह?
चीन के भीतर उठी आवाज, 'भारतीय सैनिकों को तुरंत खदेड़ा जाना चाहिए' : चीनी मीडिया 

नौअर्ट ने कहा, हमारा मानना है कि दोनों ही पक्षों को साथ काम करके शांति व्यवस्था बहाल करने के लिए कुछ बेहतर रास्ते निकालने की कोशिश करनी चाहिए. चीन और भारत के बीच सिक्किम सेक्टर के डोकलाम में गतिरोध चल रहा है. यहां भारतीय सैनिकों ने चीनी सैनिकों द्वारा किए जा रहे सड़क निर्माण को 16 जून को रोक दिया था. दोका ला इस क्षेत्र का भारतीय नाम है. भूटान इस क्षेत्र को डोकलाम के रूप में पहचान देता है. वहीं, इसे चीन दोंगलांग क्षेत्र का हिस्सा बताता है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com