विज्ञापन

पाकिस्तान में इमरान समर्थकों पर फायरिंग, रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे PTI कार्यकर्ता

पाकिस्‍तान (Pakistan) में इमरान खान की रिहाई की मांग को लेकर पीटीआई ने रैली का आयोजन किया. पार्टी का आरोप है कि पुलिस अधिकारियों ने पीटीआई कार्यकर्ताओं पर फायरिंग की है.

इस्लामाबाद :

पाकिस्‍तान में ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ' (Pakistan Tehreek-e-Insaf) पार्टी की रैली के दौरान फायरिंग की खबर है. जेल में बंद पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ने रविवार को शक्ति प्रदर्शन किया और अपने नेता को तुरंत रिहा करने की मांग की है. पीटीआई ने आरोप लगाया है कि पुलिस के अधिकारियों ने फायरिंग की है और हमारा प्रदर्शन शांतिपूर्ण था. फायरिंग की घटना को पीटीआई ने शर्मनाक बताया है. साथ ही पार्टी ने फायरिंग के दृश्‍यों को सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर शेयर किया है. 

पीटीआई की आज की रैली में एक लाख से ज्‍यादा लोग पहुंचे और यह रैली शांतिपूर्ण ढंग से रैली चल रही थी. कई तरह की बाधाओं को पार कर यह लोग रैली में पहुंचे. पीटीआई के नेता और खैबर पख्‍तूनख्‍वा के सीएम अमीन गंडापुर ने रैली को संबोधित करते हुए पीटीआई  कार्यकर्ताओ को साफ तौर पर कहा कि इमरान खान की आजादी के लिए उन्‍हें बार-बार सड़कों पर आना पड़ेगा.  

साथ ही इस रैली में इमरान खान को जेल के जिस कमरे में रखा गया है, उस तस्‍वीर को पेश कर बताया गया कि देश के इतने बड़े नेता को एक छोटी सी जगह में रखा गया है और वो वहां पर काफी परेशानी में है. पीटीआई के कार्यकर्ताओं को भावनात्‍मक रूप से एकजुट करने की कोशिश की गई है. 

400 दिनों से जेल में बंद हैं इमरान खान 

इमरान को पिछले साल पांच अगस्त को तोशाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद गिरफ्तार किया गया था. तब से वह अलग-अलग मामलों में जेल में बंद हैं. इमरान को जेल में बंद हुए 400 दिन पूरे हो गए हैं. 

इस्लामाबाद जिला प्रशासन ने रैली के लिए अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जारी किया था, जिसके बाद उपनगरीय इलाके संगजानी कैटल मार्केट के पास एक मैदान में रैली हुई. एनओसी के अनुसार, रैली शाम सात बजे (स्थानीय समयानुसार) समाप्त होनी थी. समयसीमा समाप्त होते ही जिला प्रशासन ने एनओसी का पालन न करने के कारण पुलिस को रैली में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया. प्राधिकारियों ने कहा कि आयोजकों ने समयसीमा से पहले समारोह समाप्त न करके नियमों का उल्लंघन किया. 

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने किया पथराव 

इस कार्रवाई के जवाब में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिसमें वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शोएब खान सहित कई सुरक्षाकर्मी घायल हो गए.

पीटीआई के कई नेताओं ने सभा को संबोधित करते हुए खान की तत्काल रिहाई की मांग की. 

‘नेशनल असेंबली' में पीटीआई के नेता उमर अयूब खान ने कहा कि पार्टी तब तक चुप नहीं बैठेगी, जब तक खान की रिहाई नहीं हो जाती.  उन्होंने कहा, ‘‘हम इमरान खान के सिपाही हैं और जब तक उन्हें रिहा नहीं किया जाता, हम चुप नहीं बैठेंगे.'' उन्होंने कहा कि जल्द ही खान अपने समर्थकों के साथ होंगे. 

अवरोधक लगाने की निंदा की 

उन्होंने रैली में भाग लेने वालों की आवाजाही को प्रतिबंधित करने के लिए सड़कों पर अवरोधक लगाए जाने की निंदा की और घोषणा की कि पीटीआई अब पूरे देश में रैलियां आयोजित करेगी. पीटीआई के अध्यक्ष गौहर अली खान ने कहा कि सरकार ने शहर को पिंजरे में बदल दिया, लेकिन फिर भी हजारों लोग रैली में शामिल हुए. उन्होंने कहा, ‘‘इससे पता चलता है कि इमरान खान एक नेता हैं और हमेशा एक नेता रहेंगे.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'घर के दरवाजे रखें बंद...', पुलिस ने कहा- सतर्क रहें , अमेरिका में हाईवे पर फायरिंग कर आरोपी फरार
पाकिस्तान में इमरान समर्थकों पर फायरिंग, रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे PTI कार्यकर्ता
"भारत जोड़ो यात्रा ने राजनीति में प्रेम के विचार को पेश किया": अमेरिका में बोले राहुल गांधी
Next Article
"भारत जोड़ो यात्रा ने राजनीति में प्रेम के विचार को पेश किया": अमेरिका में बोले राहुल गांधी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com