अफगानिस्तान के काबुल में एक मस्जिद में बड़ा धमाका, 20 लोगों के मारे जाने की आशंका

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने रॉयटर्स को बताया, "एक मस्जिद के अंदर एक विस्फोट हुआ. इसमें कई हताहत हुए हैं, लेकिन संख्या अभी स्पष्ट नहीं है."

अफगानिस्तान के काबुल में एक मस्जिद में बड़ा धमाका, 20 लोगों के मारे जाने की आशंका

मारे गए लोगों में मस्जिद का इमाम भी था और गिनती अभी बढ़ सकती है (प्रतिनिधि).

काबुल (अफगानिस्ता):

काबुल में बुधवार शाम की नमाज के दौरान एक मस्जिद में भीषण विस्फोट हुआ, प्रत्यक्षदर्शियों और पुलिस ने बताया कि कई लोगों के मारे जाने और घायल होने की आशंका है. पुलिस ने कहा कि कई हताहत हुए हैं, लेकिन यह नहीं बताया कि कितने थे. तालिबान के एक खुफिया अधिकारी ने रॉयटर्स को बताया कि 35 लोग घायल हो सकते हैं, या मारे जाने की खबर है और यह संख्या बढ़ भी सकती है. अल जज़ीरा ने एक अज्ञात अधिकारी के हवाले से 20 लोगों के मारे जाने की बात बताई है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने रॉयटर्स को बताया कि उत्तरी काबुल के पड़ोस में शक्तिशाली विस्फोट की आवाज सुनी गई, जिससे पास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं. घटना के बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची.

काबुल पुलिस के प्रवक्ता खालिद जादरान ने रॉयटर्स को बताया, "एक मस्जिद के अंदर एक विस्फोट हुआ. इसमें कई हताहत हुए हैं, लेकिन संख्या अभी स्पष्ट नहीं है." तालिबान के खुफिया अधिकारी ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा कि काबुल के खैर खाना इलाके में नमाजियों के बीच एक मस्जिद में विस्फोट हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

सूत्र ने कहा कि मारे गए लोगों में मस्जिद के इमाम भी शामिल हैं और गिनती अभी बढ़ सकती है. खुफिया टीमें विस्फोट स्थल पर थीं और जांच जारी थी. तालिबान सरकार के अन्य अधिकारियों ने हताहतों की संख्या की पुष्टि करने के लिए कई अनुरोधों का जवाब नहीं दिया.