विज्ञापन

भारतवंशी कमला हैरिस हो सकती हैं अमेरिका की अगली प्रेसिडेंट? जो बाइडेन ने भी किया समर्थन

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में एक नया मोड़ आ गया है. दरअसल, जो बाइडेन ने अपनी राष्ट्रपति की उम्मीदवारी वापस ले ली है. साथ ही साथ उन्होंने भारतीय मूल की कमला हैरिस को राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए अपना समर्थन भी दिया.

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में एक नया मोड़ आ गया है. दरअसल, जो बाइडेन ने अपनी राष्ट्रपति की उम्मीदवारी वापस ले ली है. साथ ही साथ उन्होंने भारतीय मूल की कमला हैरिस को राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए अपना समर्थन भी दिया. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लोगों को जानकारी भी है. जानकारी में उन्होंने लिखा है- मेरे साथी डेमोक्रेट, मैंने नामांकन स्वीकार नहीं करने और अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में अपने कर्तव्यों पर अपनी सारी ऊर्जा केंद्रित करने का फैसला किया है. 2020 में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला निर्णय कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति के रूप में चुनना था. और यह मेरा सबसे अच्छा निर्णय है. आज मैं कमला को इस वर्ष हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनाने के लिए अपना पूर्ण समर्थन और समर्थन देना चाहता हूं. डेमोक्रेट - अब एक साथ आने और ट्रम्प को हराने का समय है. आओ इसे करें.

ट्वीट देखें
 

उन्होंने इस संबंध में एक चिट्ठी लिखी और ऐलान किया कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे...  बाइडेन का यह फैसला तब आया है जब डेमोक्रेट पार्टी के बड़े नेता और उनके समर्थक उनसे नाम वापस लेने की अपील कर रहे थे.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को घोषणा की है कि वह राष्ट्रपति पद का आगामी चुनाव नहीं लड़ेंगे.
बाइडन ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ से हटने का एलान करते हुए कहा कि ‘‘यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है.'' बाइडन (81) का यह निर्णय अमेरिका में पांच नवंबर को होने वाले मतदान से चार महीने पहले आया है.

जून के अंत में अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी एवं देश के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बहस में खराब प्रदर्शन के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता पिछले कई हफ्तों से बाइडन पर मुकाबले से हटने का दबाव बना रहे थे जिसके बाद उन्होंने यह फैसला किया है.

बाइडन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक पत्र में कहा कि राष्ट्रपति के रूप में सेवा करना उनके जीवन का सबसे बड़ा सम्मान है.

उन्होंने कहा, ‘‘मेरा इरादा फिर से चुनाव लड़ने का रहा है, लेकिन मेरा मानना ​​है कि यह मेरी पार्टी और देश के सर्वोत्तम हित में है कि मैं दौड़ से बाहर होकर अपने शेष कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति के रूप में कर्तव्यों को पूरा करने पर ध्यान केंद्रित करूं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
अमेरिका में पूर्व भारतीय जासूस पर पन्नू की हत्या की साजिश का आरोप: रिपोर्ट
भारतवंशी कमला हैरिस हो सकती हैं अमेरिका की अगली प्रेसिडेंट? जो बाइडेन ने भी किया समर्थन
कमला हैरिस ने की इजरायल पर ईरान के हमले  की निंदा, ट्रंप बोले- अगर मैं राष्ट्रपति होता तो...
Next Article
कमला हैरिस ने की इजरायल पर ईरान के हमले की निंदा, ट्रंप बोले- अगर मैं राष्ट्रपति होता तो...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com