विज्ञापन

"पीएम मोदी मेरे गुरु, मार्गदर्शक और बड़े भाई हैं": एनडीटीवी से बोले भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे

भूटान पीएम ने कहा कि मेरे प्रधानमंत्री मोदी के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं, मैं उन्हें एक मार्गदर्शक के रूप में देखता हूं और मैं उनका मार्गदर्शन पाकर बहुत भाग्यशाली हूं.

"पीएम मोदी मेरे गुरु, मार्गदर्शक और बड़े भाई हैं":  एनडीटीवी से बोले भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे
भूटान के पीएम ने पीएम मोदी की जमकर की तारीफ
नई दिल्ली:

नरेन्द्र मोदी ने रविवार शाम को राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य समारोह में तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली. इस मौके पर भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे भी मौजूद रहे. भूटान के पीएम ने एनडीटीवी संग खास बातचीत में पीएम मोदी की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को महामहिम, राजा के पुरस्कार से सम्मानित किया गया और यह सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है. भूटान में हमें सम्मानित महसूस हुआ कि यह पुरस्कार पीएम मोदी को दिया गया और वे प्रधानमंत्री के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के अंत में अपने व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद व्यक्तिगत रूप से पुरस्कार प्राप्त करने के लिए भूटान आए.

भूटान पीएम ने पीएम मोदी को बताया अपना बड़ा भाई

इसी के साथ भूटान पीएम ने कहा कि मेरे प्रधानमंत्री मोदी के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं. प्रधानमंत्री मोदी के साथ मेरे बहुत करीबी संबंध हैं. जाहिर है मैं उन्हें एक मार्गदर्शक के रूप में देखता हूं और मैं उनका मार्गदर्शन पाकर बहुत भाग्यशाली हूं. मैं उन्हें एक गुरु के रूप में भी देखता हूं क्योंकि वे अपने दृष्टिकोण में बहुत स्पष्ट हैं और वे इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट हैं कि उनके दृष्टिकोण को लागू किया जाएगा और इसलिए इस संबंध में, मैं उन्हें एक गुरु के रूप में देखता हूं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि मैं उन्हें अपने बड़े भाई के रूप में देखता हूं. वास्तव में, मैं उन्हें बड़ा भाई कहता हूं."

शपथ ग्रहण समारोह में कई देशों के शीर्ष नेता शामिल

प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार की शाम को राष्ट्रपति भवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ ग्रहण की.  भारत की 'नेबरहुड फर्स्ट' पॉलिसी और 'सागर' मिशन को दी जा रही प्राथमिकता के तहत पड़ोसी देशों के राष्ट्राध्यक्षों को निमंत्रण भेजा गया. पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने वाले नेताओं में श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे, मालदीव के राष्ट्रपति डॉ. मोहम्मद मुइज्जू, सेशेल्स के उपराष्ट्रपति अहमद अफिफ, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद कुमार जगन्नाथ, नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड' और भूटान के प्रधानमंत्री शेरिंग तोबगे शामिल हैं.

ये भी पढ़ें : Modi 3.0: कौन-कौन से मंत्रालय अपने पास रखना चाहेगी बीजेपी, स्‍पीकर पद का क्‍या होगा?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
"इजरायल ने बराबर किया हिसाब" : हिज्‍बुल्‍लाह प्रमुख नसरल्लाह को मार गिराने पर बोले नेतन्‍याहू
"पीएम मोदी मेरे गुरु, मार्गदर्शक और बड़े भाई हैं":  एनडीटीवी से बोले भूटान के पीएम शेरिंग तोबगे
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Next Article
चीन में 'यागी' तूफान ने मचाई तबाही, 2 लोगों की मौत, 92 घायल; एक साल में 11वां चक्रवात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com