Hostel Daze 4 Review: हंसाने-रुलाने के साथ कॉलेज लाइफ के नए मायने सिखाती है 'हॉस्टल डेज 4', पढ़ें रिव्यू

इस वेब सीरीज की कहानी इंजीनियरिंग के चौथे साल की है. कैसे अंकित (उत्सव सरकार), आकांक्षा (अहसास चन्ना), जतिन किशोर (निखिल विजय), रुपेश (शुभम गौर), चिराग (लव विस्पूते) और नबोमिता (आयुषी गुप्ता) की जिंदगी में बदलाव आते हैं.

Hostel Daze 4 Review: हंसाने-रुलाने के साथ कॉलेज लाइफ के नए मायने सिखाती है 'हॉस्टल डेज 4', पढ़ें रिव्यू

पढ़ें हॉस्टल डेज सीजन 4 का रिव्यू

नई दिल्ली:

हॉस्टल डेज ओटीटी प्लेटफॉर्म की एक चर्चित वेब सीरीज में से एक रही है. जिसमें इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के जरिए हर एक स्टूडेंट्स की कॉलेज और हॉस्टल लाइफ को रूबरू करवाती है. हॉस्टल डेज के अब तक की सभी सीजन इंजीनियरिंग की साल के अनुसार आते रहे. इस बार इस सीरीज का फाइल सीजन यानी हॉस्टल डेज सीजन 4 था, यानी इंजीनियरिंग की पढ़ाई का भी फाइनल ईयर. ऐसे में हॉस्टल डेज 4 इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स की जिंदगी में किस तरह की मौज-मस्ती से लेकर नौकरी की टेंशन तक के हर पहलू को दिखाने की कोशिश करता है. 

हॉस्टल डेज 4 कहानी
इस वेब सीरीज की कहानी इंजीनियरिंग के चौथे साल की है. कैसे अंकित (उत्सव सरकार), आकांक्षा (अहसास चन्ना), जतिन किशोर (निखिल विजय), रुपेश (शुभम गौर), चिराग (लव विस्पूते) और नबोमिता (आयुषी गुप्ता) की जिंदगी में बदलाव आते हैं. हालांकि सीजन चौथे में अंकित और आकांक्षा का ब्रेकअप हो चुका है, लेकिन चिराग और नबोमिता की सीक्रेट लव स्टोरी शुरू होती है. वहीं इंजीनिरिंग का चौथा साल आते-आते जतीन की मस्ती कम हो जाती है और नौकरी की टेंशन बढ़ जाती है. कुल मिलाकर हॉस्टल डेज 4 चौथे साल में पढ़ने वाले इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के खुशी और गम दोनों को दिखाने में कामयाब होती है. साथ ही दोस्ती की भी कई तरह की मिसालें भी पेश करती है. 

कलाकारों की एक्टिंग
एक्टिंग के मामले में हॉस्टल डेज 4 के सभी कलाकार लगभाग शानदार एक्टिंग करते नजर आते हैं. अहसास चन्ना, आयुषी गुप्ता, निखिल विजय, उत्सव सरकार, लव विस्पूते और शुभम गौर ने अपने हिस्से का शानदार काम किया है, लेकिन उत्सव सरकार हॉस्टल डेज 4 में भी सीजन 3 की तरह आदर्श गौरव की कमी को पूरा नहीं कर पाते हैं. वह एक्टिंग करने की कोशिश तो करते हैं, लेकिन छोटी-छोटी गलतियां आपको फिर से आदर्श गौरव की याद दिला देती हैं कि अंकित के रोल में वो आज भी बेहतर थे. हालांकि बाकी सभी कलाकारों ने अच्छा काम किया है. 

निर्देशन और डायलॉग
हॉस्टल डेज सीरीज की खास बात यह है कि यह वेब सीरीज आपको जितना हंसाती है उतना ही कॉलेज लाइफ से जुड़ी अच्छी और बुरी बातों को एक मोनोलॉग के साथ समझदारी से बताती भी है. हॉस्टल डेज 4 में भी ऐसा ही कुछ है. सीरीज के कई मोनोलॉग काफी शानदार है. वहीं हॉस्टल डेज 4 को अभिनव आनंद ने बेहतर तरीके से बनाने की कोशिश की है. सीरीज की कहानी को सौरभ खन्ना और हरीश पेद्दिंती ने लिया है. दोनों ने होस्टल लाइफ और इंजीनियरिंग के चौथी साल पर पढ़ने वाले इंजीनियर की लाइफ को बेहतर तरीके से महसूस किया है. यानी लिखावट और डायलॉग के मामले में भी हॉस्टल डेज 4 आपको निराश नहीं करती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फिल्म: हॉस्टल डेज 4
रेटिंग: 3.5 स्टार
डायरेक्टर: अभिनव आनंद
लेखक: सौरभ खन्ना और हरीश पेद्दिंती
कलाकार: अहसास चन्ना, आयुषी गुप्ता, निखिल विजय, उत्सव सरकार, लव विस्पूते और शुभम गौर