उत्तर प्रदेश : बैठक में नहीं गए बिजली विभाग के MD, दूसरे अफसर को भेजा, CM योगी ने किया निलंबित

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बलिया के दौरे के बाद शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे.

उत्तर प्रदेश : बैठक में नहीं गए बिजली विभाग के MD, दूसरे अफसर को भेजा, CM योगी ने किया निलंबित

CM योगी बलिया के बाद बनारस पहुंचे. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • CM योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा
  • बिजली विभाग के MD को किया सस्पेंड
  • जल निगम के चीफ इंजीनियर को फटकारा
वाराणसी:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) बलिया के दौरे के बाद वाराणसी पहुंचे. सीएम योगी यहां पूरे एक्शन में नजर आए. एक तरफ जहां यूपीपीसीएल के एमडी सरोज कुमार को निलंबित किया तो वहीं शाही नाले के काम में लापरवाही पर जल निगम के चीफ इंजीनियर को भी फटकार लगाई. पहली बारिश में शहर के जलजमाव का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने नगर आयुक्त को भी सख्त निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब योजनाओं की समीक्षा बैठक कर रहे थे, तब विद्युत विभाग में जेनरेशन लॉस को लेकर उन्होंने विद्युत विभाग के एमडी से इस बारे में जानना चाहा. उनकी जगह उसी विभाग के दूसरे अफसर खड़े होकर जवाब देने लगे, जिस पर मुख्यमंत्री ने पूछा कि विभाग के एमडी कहां हैं, तो अफसर ने जवाब दिया, 'वह घर पर हैं, उन्होंने मुझे भेजा है.'

PM नरेंद्र मोदी ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए किया ट्वीट, 'बहुत अच्छी पहल'


इस बात पर मुख्यमंत्री खफा हो गए और उन्होंने फौरन एमडी को निलंबित करने का आदेश जारी कर दिया. मुख्यमंत्री यहीं नहीं रुके, बनारस में पहली बारिश में हुए जलजमाव को लेकर जिस तरह मीडिया में खबरें आम हैं, उसको लेकर भी  सीएम योगी ने जल निगम के चीफ इंजीनियर को फटकार लगाई और कहा, 'कई बार से सुन रहा हूं कि नाले की सफाई हो रही है लेकिन कुछ दिख नहीं रहा है. लिहाजा अगली बैठक में यह नहीं सुनूंगा, तब तक ठीक हो जाना चाहिए.' इस दौरान मुख्यमंत्री ने कमिश्नर को भी सख्त लहजे में चीजें दुरुस्त करने की हिदायत दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: सीएम योगी का दिल्ली दौरा खत्म, क्या है सियासी मायने?, देखिये रिपोर्ट