PNB ने दिया अहम अपडेट! जल्द बंद हो जाएंगे ये चेकबुक, जान लीजिए जरूरी डिटेल्स

PNB Updates : ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का हाल ही में पंजाब नेशनल बैंक के साथ विलय हुआ है, ऐसे में ग्राहकों के लिए कई बदलाव हुए हैं. IFSC, MICR से लेकर चेकबुक तक. जल्द ही e-OBC (ओरियंटल बैंक) e-UNI (यूनियन बैंक) का चेकबुक बंद हो जाएगा. 

PNB ने दिया अहम अपडेट! जल्द बंद हो जाएंगे ये चेकबुक, जान लीजिए जरूरी डिटेल्स

PNB ने बताया है कि जल्द ही e-OBC और e-UNI चेकबुक बंद हो जाएंगे.

नई दिल्ली:

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए जरूरी अपडेट (Punjab National Bank Updates) जारी किया है. दरअसल, ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का हाल ही में इस सरकारी बैंक के साथ विलय हुआ है, ऐसे में अब इन बैंकों के ग्राहकों के लिए काफी कुछ बदल चुका है. पीएनबी ने एक ट्वीट में ग्राहकों को बताया है कि जल्द ही e-OBC (ओरियंटल बैंक) e-UNI (यूनियन बैंक) का चेकबुक कुछ दिनों में बंद हो जाएगा. 

बैंक ने ट्वीट किया, 'अहम घोषणा, नोट करें. प्रिय e-OBC and e-UNI ग्राहक, e-OBC और e-UNI के पुराने चेकबुक जल्द ही बैंक की ओर से बंद कर दिए जाएंगे.'

Important announcement | Take note ???????? pic.twitter.com/Z9SJAwQ0DP

— Punjab National Bank (@pnbindia) July 5, 2021

PNB ने ग्राहकों से कहा है कि वो जल्द से जल्द नया चेक बुक ले लें, वर्ना उन्हें चेकबुक के इस्तेमाल में दिक्कतें आ सकती हैं.

Allahabad-Indian Bank Merger : जरूरी अपडेट्स! जारी हो चुका है आपका नया IFSC कोड, ऐसे मिलेगा

कैसे ले सकते हैं नया चेकबुक

- इस विलय से प्रभावित ग्राहक अपने स्थानीय ब्रांच पर जाकर नया चेकबुक ले सकते हैं. या फिर वो ATM/IBS/PNB का इस्तेमाल करते हुए नए चेकबुक के लिए अप्लाई कर सकते हैं.


- ग्राहक कस्टमर केयर नंबर 18001802222 या 18001032222 पर कॉल कर सकते हैं या फिर वो ज्यादा जानकारी के लिए care@pnb.co.in पर ईमेल भी डाल सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- इन ग्राहकों के लिए IFSC और MICR कोड भी बदल गया है, वो इसकी भी जानकारी लेने के लिए या तो अपने बैंक के स्थानीय ब्रांच पर जा सकते हैं या फिर कस्टमर केयर नंबर- 18001802222 या 18001032222 पर कॉल कर सकते हैं. हालांकिं, बैंक का कहना है कि उसने पहले ही ग्राहकों को अपडेटेड IFSC के साथ SMS भेज दिया है.