Allahabad-Indian Bank Merger : जरूरी अपडेट्स! जारी हो चुका है आपका नया IFSC कोड, ऐसे मिलेगा

इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक के साथ विलय हो चुका है. 1 जुलाई, 2021 से बैंक का IFSC कोड यानी Indian Financial System Code बदल चुका है, ट्रांजैक्शन जारी रखने के लिए ग्राहकों को नया IFSC कोड अपडेट कराना होगा. 

Allahabad-Indian Bank Merger : जरूरी अपडेट्स! जारी हो चुका है आपका नया IFSC कोड, ऐसे मिलेगा

Allahabad Bank का Indian Bank से 1 अप्रैल, 2020 को विलय हो चुका है.

नई दिल्ली:

इलाहाबाद बैंक का इंडियन बैंक के साथ विलय हो चुका है. ऐसे में अब बैंक के ग्राहकों के लिए बहुत सारी चीजें बदल गई हैं. 1 जुलाई, 2021 से बैंक का IFSC कोड यानी Indian Financial System Code बदल चुका है, ट्रांजैक्शन जारी रखने के लिए ग्राहकों को नया IFSC कोड अपडेट कराना होगा. इस विलय से ग्राहकों के लिए IFSC कोड के अलावा, मोबाइल बैंकिंग ऐप, चेक बुक और बैंक का पुराना पासबुक भी बदल चुका है.

बता दें कि दोनों बैंकों का विलय 1 अप्रैल, 2020 को ही हो गया था. बैंक कई महीनों से नए बदलावों तो लेकर ग्राहकों को जागरूक कर रहा है, लेकिन अभी तक सभी ग्राहकों का ट्रांजिशन नहीं हो पाया है. और अब नया IFSC कोड भी लागू हो गया है. बैंक का IFSC कोड 'IDIB' से शुरू होगा.

क्या हैं नए बदलाव और कैसे अपनाना है इन्हें?

- जिन लोगों का इलाहाबाद बैंक में अकाउंट रहा है, उन्हें अब ऑनलाइन बैंकिंग के लिए इंडियन बैंक का ऐप indOASIS डाउनलोड करना पड़ेगा.

- ग्राहक इंटरनेट बैंकिंग के लिए इस लिंक http://indianbank.net.in का इस्तेमाल कर सकेंगे.

- अब बैंक का IFSC कोड 'ALLA' की बजाय 'IDIB' से शुरू होगा.

- आप या तो नए IFSC कोड के लिए अपने होम ब्रांच जाकर जानकारी मांग सकते हैं या फिर www.indianbank.in/amalgamation इस लिंक पर जाकर कोड पता कर सकते हैं.

- इसके अलावा ग्राहक अपने रजिस्टर्ड नंबर से 92688 01962 मोबाइल नंबर पर SMS कर सकते हैं और एक मैसेज के जरिए उन्हें अपना IFSC कोड पता चल जाएगा. आपको इस फॉर्मेट में मैसेज करना होगा- IFSC<SPACE><OLD IFSC>

- इलाहाबाद बैंक के ग्राहक 1800 425 00000‬ इस कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- इंडियन बैंक के ब्रांचों पर नई चेकबुक और पासबुक मिलने लगी हैं, आप वहां जाकर अपना नया प्रति ले सकते हैं.