जाइए अयोध्या और चित्रकूट की 'रामपथ यात्रा' पर, IRCTC दे रहा है मौका, जानिए कितना होगा किराया

IRCTC ने रामपथ यात्रा टूर पैकेज शुरू किया है, जिसमें आप भगवान राम की कथा से संबंध रखने वाले कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे. साथ ही इस पैकेज में आप उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कई अन्य जगहों को देख पाएंगे.

जाइए अयोध्या और चित्रकूट की 'रामपथ यात्रा' पर, IRCTC दे रहा है मौका, जानिए कितना होगा किराया

IRCTC अपनी रामपथ यात्रा पैकेज शुरू कर रहा है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) ने रामपथ यात्रा टूर पैकेज (Rampath Yatra Tour Package) शुरू किया है, जिसमें आप भगवान राम की कथा से संबंध रखने वाले कई धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे. साथ ही इस पैकेज में आप उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के कई अन्य जगहों को देख पाएंगे. यह एक ऑल इनक्लूसिव टूर पैकेज है जिसमें कई धार्मिक स्थलों का टूर कर सकेंगे. अगर आप भी किसी धार्मिक यात्रा का मन बना रहे हैं तो यह आपके लिए सही मौका है और आप भी आईआरसीटीसी का यह पैकेज बुक करके यात्रा का आनंद उठा सकते हैं.

बोर्डिंग स्टेशन 

यह ट्रेन 27 नवंबर 2021 को रात 12.30 बजे पुणे से रवाना होगी. पुणे, पनवेल, लोनावला, नासिक, कल्याण, मनमाड, जलगांव, चालीसगांव, भुसावल, खंडवा, इटारसी से आप बोर्डिंग कर सकेंगे.यह यात्रा 8 दिन और 7 रातों के लिए होगी जो 27 नवंबर से चालू होकर 4 दिसंबर तक चलेगी.

टूर पैकेज डेस्टिनेशन

इस टूर पैकेज में आपको स्टैंडर्ड स्लीपर क्लास में यात्रा कराई जाएगी. इसके अलावा आप 3 टियर एसी में भी बुकिंग कर सकते हैं. आप अपनी सुविधा के अनुसार कोई भी विकल्प चुन सकते हैं और अयोध्या, चित्रकूट, प्रयाग, नंदीग्राम, श्रिंगरपुर, वाराणसी जैसी जगहों को विजिट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:
IRCTC Special Train : डीलक्स एसी ट्रेन में करिए चार धाम यात्रा, जानिए क्या है किराया
अब IRCTC के साथ करिए समंदर की सैर, देश का पहला लग्ज़री क्रूज लाइनर हो रहा है शुरू, देखें डिटेल्स

ये है किराया 

अगर आप इस टूर पैकेज में स्टैंडर्ड नॉन एसी ऑप्शन चुनते हैं तो 7,560 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करने होंगे और कम्फर्ट एसी कैटेगरी के लिए 12,600 रुपये प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. पैकेज में शामिल डेस्टिनेशन में आप कई मंदिर और धार्मिक स्थलों को देख सकेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आईआरसीटीसी ने हाल ही में नवरात्रि के लिए वैष्णो देवी टूर पैकेज की भी घोषणा की थी. जिसका बोर्डिंग स्टेशन नई दिल्ली था. यह चार दिन का टूर पैकेज है जिसमें आप नवरात्रि में वैष्णो देवी के दर्शन कर सकते हैं.