इस हॉरर शो ने टीवी पर आते ही मचा दिया था कोहराम, पाकिस्तान में हुआ था बैन, अर्चना पूरन सिंह बनी थीं शैतान

टेलीविजन के इस हॉरर शो के कहने ही क्या. भारत में ही नहीं इस सीरियल ने तो पाकिस्तान में भी जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी. जानते हैं इस शो का नाम, जिसका नाम विवादों के चलते बदलना पड़ गया था.

इस हॉरर शो ने टीवी पर आते ही मचा दिया था कोहराम, पाकिस्तान में हुआ था बैन, अर्चना पूरन सिंह बनी थीं शैतान

अनहोनी उर्फ जी हॉरर शो से जुड़ी 5 खास बातें

नई दिल्ली:

टेलीविजन यानी छोटे परदे पर नब्बे के दशक में बहुत से ऐसे सीरियल आए हैं जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता. यही वजह है कि बहुत से सीरियल को आइकॉनिक भी कहा जाता है. उस समय ऐसा ही एक हॉरर शो भी आया था. इस शो का नाम था, जी हॉरर शो. इसे टेलीविजन के इतिहास का पहला हॉरर शो भी कहा जाता है. जिसके भूत-प्रेतों की कहानियां दर्शकों के घरों तक पहुंचीं और खौफ की एक नई परिभाषा गढ़ी गई. इसी शो में  कपिल शर्मा शो में नजर आने वाली अर्चना पूरन सिंह भी दिखी थीं. लेकिन इस शो के शुरू होने के थोड़े समय बाद ही ये कंट्रोवर्सी और चर्चाओं से भी घिर गया. आइए जानते हैं इस शो से जुड़े 5 फैक्ट...

बढ़ाना पड़ा टेलीकास्ट

इस शो के 1990 के दशक में शो शुरू होने के बाद से ही इसे दर्शकों का खूब प्यार मिला. पहले एपिसोड में पंकज धीर, शगुफ्ता अली के साथ ही अर्चना पूरन सिंह भी नजर आईं. पहले ये शो सिर्फ 24 एपिसोड का बनना था. लेकिन इसकी पॉपुलेरिटी इस कदर बढ़ी कि इसका टेलीकास्ट 1993 से लेकर 2001 तक चला.

टाइमिंग पर सवाल

साल 1997 में शो की टाइमिंग को लेकर खूब कंट्रोवर्सी हुई. पंजाब और हरियाणा के हाईकोर्ट में कुछ लोगों ने याचिका लगाई कि इस हॉरर शो से अंधविश्वास बढ़ रहा है. इस वजह से शो की टाइमिंग बदलने की डिमांड हुई जिसके बाद शो अनहोनी के नाम से दूसरे टाइम पर टेलिकास्ट हुआ.

इस वजह से हुआ बैन

ये शो इतना हिट हुआ कि पाकिस्तान में भी पसंद किया गया. ये देखते हुए पाकिस्तान में भी 2015 में हॉरर शो के नाम से शो प्रसारित होना शुरू हुआ जिसके बाद इंडिया के हॉरर शो को वहां बैन कर दिया गया.

ये स्टारकास्ट हुई पॉपुलर

शो की शुरुआती स्टारकास्ट काफी इंप्रेसिव रही. शो के हर सितारे को खूब पसंद किया गया. शो में मिथुन चक्रवर्ती, गजेंद्र चौहान, जावेद खान, गोगा कपूर जैसे स्टार्स ने भी काम किया. रजिता कोचर और अनिरुद्ध अग्रवाल का डरावना किरदार भी काफी पसंद किया गया.

लॉकडाउन में वापसी

लॉकडाउन में जब नब्बे के दशक के बहुत से शोज का रीटेलिकास्ट हुआ तब हॉरर शो भी टीवी पर वापस लौटा. दूसरी बार भी इस शो को दर्शकों ने खूब प्यार दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

The Great Indian Kapil Show: महंगी दुकान, पुराने पकवान