राजस्थान के अधिकांश इलाकों में आगामी तीन दिन तक आंधी और वज्रपात की संभावना

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान नागौर के डीडवाना में पांच सेंटीमीटर, नागौर के संजू में चार सेंटीमीटर, झुंझुनूं के पिलानी में चार सेंटीमीटर, सीकर में चार सेंटीमीटर, अजमेर में चार सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर तीन सेंटीमीटर से एक सेंटीमीटर के बीच बारिश दर्ज की गई.

राजस्थान के अधिकांश इलाकों में आगामी तीन दिन तक आंधी और वज्रपात की संभावना

जयपुर:

मौसम विभाग ने राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते अधिकांश इलाकों में आगामी तीन दिन तक आंधी और वज्रपात की संभावना जताई है. विभाग ने आगामी तीन दिनों तक राज्य के अधिकांश इलाकों में आंधी और वज्रपात के यलो अलर्ट के साथ चेतावनी जारी की है. विभाग के अनुसार मंगलवार को सुबह से शाम तक भीलवाड़ा में 12.6 मिलीमीटर बारिश, धौलपुर में 8.5 मिमी, बाड़मेर में 7.8 मिमी, बांसवाड़ा में 5 मिमी, डूंगरपुर में 2.5 मिमी, हनुमानगढ़ में 1 मिमी बारिश दर्ज की गई.

विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान नागौर के डीडवाना में पांच सेंटीमीटर, नागौर के संजू में चार सेंटीमीटर, झुंझुनूं के पिलानी में चार सेंटीमीटर, सीकर में चार सेंटीमीटर, अजमेर में चार सेंटीमीटर और अन्य कई स्थानों पर तीन सेंटीमीटर से एक सेंटीमीटर के बीच बारिश दर्ज की गई. उन्होंने बताया कि बादलों की आवाजाही और बारिश के चलते राज्य के अधिकांश इलाकों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई और तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया.

राज्य के प्रमुख शहरों में मंगलवार को अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस से लेकर 28 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. सोमवार रात का तापमान 16.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)