Punjab: 'टीम नवजोत सिद्धू' के कल कार्यभार ग्रहण से पहले सीएम अमरिंदर सिंह करेंगे टी-पार्टी

नवजोत सिंह सिद्धू और उनके अधीन चार कार्यकारी अध्‍यक्षों की पंजाब (Punjab)राज्‍य कांग्रेस की नवगठित टीम शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करेगी. सीएम अमरिंदर सिंह अपने समर्थकों के साथ इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे.

Punjab: 'टीम नवजोत सिद्धू' के कल कार्यभार ग्रहण से पहले सीएम अमरिंदर सिंह करेंगे टी-पार्टी

चंडीगढ़ :

Punjab: नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) और उनके अधीन चार कार्यकारी अध्‍यक्षों की पंजाब (Punjab) राज्‍य कांग्रेस की नवगठित टीम शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण करेगी. सीएम अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) अपने समर्थकों के साथ इस कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे. अमरिंदर ने कल पंजाब भवन में पार्टी नेताओं को टी-पार्टी के लिए आमंत्रित किया है, इसके बाद वे सब कार्यक्रम के लिए पहुंचेंगे. सीएम अमरिंदर सिंह ने, मुखर विरोधी माने जाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू की ओर से आमंत्रण के मिले न्‍यौते के बाद यह कदम उठाया है.  सोनिया गांधी की ओर से की गई नियुक्ति के जिक्र वाले इस लेटर में सिद्धू ने लिखा है, 'मेरा कोई निजी एजेंडा नहीं है, केवल जन समर्थक एजेंडा है. इसलिए पंजाब कांग्रेस परिवार के 'सबसे बड़े' होने होने के नाते (eldest of our Punjab Congress family) आपसे, मैं अनुरोध करता हूं कि कृपया आइए और पीसीसी की नई टीम को आशीर्वाद दें'

"वो माफी क्यों मांगें..?" नवजोत सिंह सिद्धू के घर पर शक्ति प्रदर्शन, 62 विधायक हुए शामिल

बाद में दोपहर में सीएम के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने ट्वीट किया, 'पंजाब के सीएम ने सभी विधायकों, सांसदों, वरिष्‍ठ पार्टी पदाधिकारियों को शुक्रवार 10 बजे पंजाब भवन में चाय के लिए आमंत्रित किया है. ये सभी बाद में एक साथ पंजाब कांग्रेस भवन पहुंचेंगे जहां नई PPCC टीम का कार्यभार ग्रहण कार्यक्रम होगा.'

सिद्धू के ज़रिए खोया हुआ वर्चस्व पाना चाहता है गांधी परिवार...


पार्टी की प्रदेश इकाई के नवनियुक्त चार कार्यकारी अध्यक्षों में से कुलजीत सिंह नागरा और संगत सिंह गिलजियान ने मुख्यमंत्री को पदभार संभालने के कार्यक्रम के लिए औपचारिक निमंत्रण दिया है.गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से सिद्धू और अमरिंदर का टकराव चल रहा है. अमृतसर (पूर्व) के विधायक सिद्धू ने पवित्र ग्रंथ की बेअदबी के मामले के लिए मुख्यमंत्री पर निशाना साधा था. मुख्यमंत्री ने सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने का भी विरोध किया था और कहा था कि जब तक सिद्धू उनके खिलाफ अपमानजनक ट्वीट के लिए माफी नहीं मांगेंगे वह उनसे नहीं मिलेंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अमरिंदर सिंह से मुलाकात के बाद नागरा ने संवाददाताओं को बताया कि मुख्यमंत्री कार्यक्रम में आएंगे. नागरा ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री को प्रधान साहब (पीपीसीसी अध्यक्ष), मंत्रियों और विधायकों की ओर से न्योता दिया गया है. उन्होंने निमंत्रण स्वीकार कर लिया है और आशीर्वाद देने के लिए वहां पहुंचेंगे.'' सिद्धू शुक्रवार को यहां पंजाब कांग्रेस भवन में औपचारिक रूप से चार कार्यकारी अध्यक्षों के साथ पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी (पीपीसीसी) का कार्यभार संभालेंगे. अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) में पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत के भी इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है. (भाषा से भी इनपुट)