• होम
  • फ़ोटो
  • PS 2 Advance Booking : सलमान खान को सिनेमाघरों में चुनौती देंगी ऐश्‍वर्या राय बच्चन?

PS 2 Advance Booking : सलमान खान को सिनेमाघरों में चुनौती देंगी ऐश्‍वर्या राय बच्चन?

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • PS 2 Advance Booking : सलमान खान को सिनेमाघरों में चुनौती देंगी ऐश्‍वर्या राय बच्चन?
    1/10

    PS 2 Advance Booking : सलमान खान को सिनेमाघरों में चुनौती देंगी ऐश्‍वर्या राय बच्चन?

    फ‍िल्‍म ‘पोन्नियिन सेलवन 2' जिसे PS2 भी कहा जा रहा है, कल यानी 28 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फ‍िल्‍म ने प्रशंसकों के बीच क्रेज बनाया हुआ है। पोन्नियिन सेलवन का पहला भाग ‘PS1' पिछले साल रिलीज हुआ था। आंकड़ों पर भरोसा किया जाए, तो फिल्म के पहले भाग ने बॉक्स ऑफिस पर 500 करोड़ रुपये कमाए थे। ऐसे में इंडस्‍ट्री को सेकंड पार्ट से भी काफी उम्‍मीदें हैं। लेकिन क्‍या ऐश्‍वर्या राय की फ‍िल्‍म सलमान खान की फ‍िल्‍म ‘किसी का भाई, किसी की जान' के लिए चुनौती बन सकती है, आइए जानते हैं।
  • पहले जानें फ‍िल्‍म के बारे में
    2/10

    पहले जानें फ‍िल्‍म के बारे में

    पोन्नियिन सेलवन 2 यानी ‘पीएस 2' पिछले साल आई ‘पीएस 1' का दूसरा भाग है। फ‍िल्‍म में ऐश्वर्या राय बच्चन, कार्थी और चियान विक्रम जैसे कलाकार मुख्‍य भूमिकाओं में हैं। इस फ‍िल्‍म ने दर्शकों के बीच क्रेज बनाया हुआ है। फ‍िल्‍म का पहला पार्ट रोचक मोड़ पर खत्‍म हुआ था। ऐसे में दर्शक जानना चाहते हैं कि मणिरत्‍नम की फ‍िल्‍म की कहानी कहां जाकर खत्‍म होगी।
  • चोल साम्राज्‍य पर बनी है फ‍िल्‍म
    3/10

    चोल साम्राज्‍य पर बनी है फ‍िल्‍म

    पोन्नियिन सेलवन जिसे शॉर्ट में 'PS' भी कहा जाता है, एक ऐतिहासिक ड्रामा फिल्म है। फिल्म तमिल उपन्‍यास पर आधारित है, जिसकी कहानी चोल साम्राज्य के आसपास की है। उपन्‍यास को कल्कि कृष्णमूर्ति ने लिखा था। मणिरत्‍नम के निर्देशन से सजी इस फ‍िल्‍म में संगीत दिया है एआर रहमान ने।
  • 5 भाषाओं में रिलीज हो रही फ‍िल्‍म
    4/10

    5 भाषाओं में रिलीज हो रही फ‍िल्‍म

    ‘पोन्नियिन सेलवन 2' मुख्‍य रूप से तमिल भाषा की फ‍िल्‍म है। इसे हिंदी, तेलेगु, मलयालम और कन्‍नड़ भाषाओं में भी रिलीज किया जाएगा। पीएस 2 में साउथ की इंडस्‍ट्री के बड़े स्‍टार्स भूमिका निभा रहे हैं। बॉलीवुड से ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन बड़ा नाम हैं। ऐसे में उम्‍मीद जताई जा रही है कि फ‍िल्‍म को देखने के लिए दर्शकों की भीड़ उमड़ सकती है।
  • एडवांस टिकट बुकिंग से कमाए करोड़ों
    5/10

    एडवांस टिकट बुकिंग से कमाए करोड़ों

    ईटाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कल रिलीज हो रही पोन्नियिन सेलवन 2 ने एडवांस टिकट बुकिंग से ही दुनिया भर में 11 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है। फिल्म ट्रैकिंग वेबसाइट Sacnilk ने बताया है कि पोन्नियिन सेलवन 2 के पहले दिन की कमाई एडवांस टिकटों की बुकिंग से 5 करोड़ रुपये से 10 करोड़ रुपये के बीच है।
  • पहले दिन कितने कमा सकती है PS2
    6/10

    पहले दिन कितने कमा सकती है PS2

    मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, यह फ‍िल्‍म साउथ में पहले दिन करीब 25 करोड़ रुपये का कारोबार कर सकती है। फ‍िल्‍म का हिंदी वर्जन पहले दिन 2 करोड़ रुपये की कमाई कर सकता है। इंडस्‍ट्री मानकर चल रही है कि अगर पीएस 2 ने पहले दिन 30 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया, तो यह अच्‍छी शुरुआत होगी।
  • क्‍या सलमान की फ‍िल्‍म पर होगा असर?
    7/10

    क्‍या सलमान की फ‍िल्‍म पर होगा असर?

    सवाल यह है कि पीएस 2 की रिलीज से सलमान खान की फ‍िल्‍म ‘किसी का भाई, किसी की जान' के कलेक्‍शन पर क्‍या असर होगा। अभी तक का अनुमान यही है कि ऐश्‍वर्या की फ‍िल्‍म से सलमान की फ‍िल्‍म को सीधी चुनौती नहीं मिलेगी। पीएस 2 मूल रूप से तमिल भाषा की फ‍िल्‍म है और इसके कलेक्‍शन का ज्‍यादा हिस्‍सा दक्षिण से आएगा, जबकि सलमान की फ‍िल्‍म हिंदी पट्टी में कारोबार कर रही है।
  • तमिलनाडु में कमाल कर सकती है ऐश की फ‍िल्‍म
    8/10

    तमिलनाडु में कमाल कर सकती है ऐश की फ‍िल्‍म

    मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, पीएस 2 तमिलनाडु में बंपर कमाई कर सकती है। दक्षिण के इस राज्‍म में ही फ‍िल्‍म को करीब 700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया जा रहा है। बाकी राज्‍यों को भी इसमें जोड़ दिया जाए, तो स्‍क्रीन काउंट हजारों में पहुंच जाएगा, जो फ‍िल्‍म के कलेक्‍शन को तेजी से बढ़ा सकता है।
  • 5700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है सलमान की फ‍िल्‍म
    9/10

    5700 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज हुई है सलमान की फ‍िल्‍म

    किसी का भाई किसी की जान को भारत में 4500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। विदेशों में यह 1200 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है यानी कुल मिलाकर मूवी को 5700 स्क्रीन्स मिली हैं। पठान के मुकाबले सलमान की फ‍िल्‍म को कम स्‍क्रीन्‍स मिली हैं। उसे दुनियाभर में 8 हजार से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज किया गया था।
  • सलमान की फ‍िल्‍म का कारोबार कहां पहुंचा
    10/10

    सलमान की फ‍िल्‍म का कारोबार कहां पहुंचा

    ‘किसी का भाई, किसी की जान' का 6 दिनों का इंडिया नेट कलेक्‍शन लगभग 87.15 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। यह फ‍िल्‍म 21 अप्रैल को रिलीज हुई थी। सलमान खान के स्‍टारडम के मुकाबले उनकी फ‍िल्‍म अभी तक बहुत बढ़‍िया कमाई नहीं कर पाई है। इसका कलेक्‍शन 100 करोड़ रुपये कमाने से दूर है। तस्‍वीरें, सोशल मीडिया से।
Comments
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »