विज्ञापन

दरवाजे पर इंतजार करती रहीं ममता और फिर बिना मिले चले गए डॉक्टर

कोलकाता रेप केस को लेकर हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों को मनाने की ममता की कोशिश फिर नाकाम रही. ममता अपने आवास पर खड़ी डॉक्टरों का इंतजार करती रहीं. भावुक अपील भी की गई, लेकिन एक मांग को लेकर डॉक्टर टस से मस नहीं हुए. सभी बिना मीटिंग के वापस लौट गए, जानिए हुआ क्या..

  • यह फोटो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कोलकाता आवास का है. ममता को शायद ही किसी का इतनी बेसब्री से इंतजार करते देखा गया होगा. यह दूसरा मौका था. तब कुर्सियां खाली थीं और इस बार ममता हड़ताल पर बैठे जूनियर डॉक्टरों के इंतजार में दरवाजें पर खड़ीं उन्हें मनाने की कोशिश करती रहीं, लेकिन बात नहीं बनीं. डॉक्टर उनके आवास से दूसरी बार बिना बैठक के वापस लौट गए.
  • ममता बनर्जी ने शनिवार शाम को उनके आवास पर बातचीत के लिए पहुंचे आंदोलनकारी डॉक्टर से बैठक में शामिल होने की अपील की. डॉक्टर बैठक का सीधा प्रसारण करने की मांग करते रहे.
  • आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की घटना को लेकर प्रदर्शन कर रहे कनिष्ठ चिकित्सकों और ममता के बीच शनिवार को उनके आवास पर बैठक होनी थी.
  • डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल बारिश के बीच ममता के दरवाजे पर पहुंचा. लेकिन डॉक्टर बैठक के लिए अंदर आने को तैयार नहीं थे...
  • डॉक्टरों की मांग थी कि उनकी इस बैठक का लाइव टेलिकास्ट किया जाए. इस पर न ममता झुकने को तैयार थीं और ना ही डॉक्टर. काफी देर तक कोशिश चलती रही.
  • ममता डॉक्टरों से अंदर आने और बारिश में न भीगने की अपील करती रहीं. ममता ने कहा, ‘मैं आप सभी से अंदर आने और बैठक में हिस्सा लेने का अनुरोध करती हूं. चूंकि मामला अदालत में है, इसलिए हम बैठक के सीधे प्रसारण की अनुमति नहीं दे सकते. बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग की जाएगी और सुप्रीम कोर्ट की अनुमति के बाद ही आपको इसकी एक कॉपी उपलब्ध कराऊंगी।'
  • ममता ने डॉक्टरों से भावुक अपील करते हुए कहा, ‘आज आपने कहा कि आप मिलना चाहते हैं, इसलिए मैं इंतजार कर रही हूं. आप लोग मेरा इस तरह अपमान क्यों कर रहे हैं? कृपया मेरा इस तरह अपमान न करें. इससे पहले तीन मौकों पर मैं इंतजार करती रही, लेकिन आप लोग नहीं आए.' लेकिन डॉक्टर तैयार नहीं हुए. ममता की अपील को अनसुना कर डॉक्टर ममता के दरवाजे से वापस लौट गए.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com