विज्ञापन

रात में बच गए हैं चावल तो बनाएं ये टेस्टी स्नैक्स

क्या आप सोच रहे हैं कि बचे हुए चावल का क्या करें? तो आपकी इस परेशानी का हल हमारे पास हैं! हम आपके साथ 6 बेहद स्वादिष्ट रेसिपी शेयर कर रहे हैं जिन्हें आप बचे हुए चावलों से बना सकते हैं.

  • दूध, चीनी, केसर और इलायची से बनी चावल की खीर खाने में बेहद स्नादिष्ट लगती है. बचे हुए चावल से आप इसे बना सकते हैं, इसमें कुछ कुचले हुए मेवे और सूखे मेवे डालें और अपनी स्वादिष्ट खीर को ठंडा करके परोसें!
  • थोड़ा लहसुन, मटर, शिमला मिर्च, गाजर, गोभी, चिकन या टोफू को भून लें और अपने चावल में मिला लें. एक अंडा फेंटें, सब कुछ मिलाएँ और सोया सॉस डालें. यह फ्राइड राइस निश्चित रूप से आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगा!
  • कुछ अंडे फेंटें और उसमें चावल, पनीर और कटी हुई सब्जियाँ मिलाएँ. मिक्सचर को ग्रीस की गई बेकिंग डिश में डालें और तब तक बेक करें जब तक वह सेट और सुनहरा भूरा न हो जाए. यह फ्रिटाटा एकदम सही ब्रंच डिश है!
  • अपने चावल में बीन्स, अपनी पसंद का मीट, चीज़, साल्सा, लेट्यूस डालें और ऊपर से गुआकामोल, कॉर्न और खट्टी क्रीम डालें. मिश्रण को टॉर्टिला में लपेटें, थोड़ा टोस्ट करें और आपके स्वादिष्ट बरिटोस तैयार हैं!
  • अंडे, चावल, पनीर, प्याज़, टमाटर या अपनी पसंद की कोई भी सब्जी एक साथ फेंट लें. इसे गर्म तवे पर डालें, तब तक पकाएँ जब तक यह जम न जाए. यह चावल का आमलेट एक स्वादिष्ट नाश्ता है!
  • अपने चावल को पनीर और हर्ब्स के साथ मिलाएँ, इसे छोटे-छोटे गोले का आकार दें, उन्हें अंडे से कोट करें, उन्हें ब्रेडक्रंब में लपेटें और सुनहरा भूरा होने तक तलें. ये कुरकुरे स्नैक्स बेहतरीन ऐपेटाइज़र के रूप में काम करते हैं!
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com