NDTV Khabar

Classic Italian Recipes: इटैलियन खाने के शौकीन हैं तो ट्राई करें ये सात यूनिक रेसिपी

Updated: 23 जुलाई, 2021 09:53 AM

जैसे ही किसी इटैलियन खाने का जिक्र होता है तो हम शर्त लगा सकते हैं कि पहली चीज जो आपके दिमाग में आती होगी वह है पिज्जा और पास्ता. लेकिन असल में आपको ये जानकर हैरानी होगी कि सिर्फ इन्हीं दो डिश के बीच इटैलियन फूड सीमित नहीं है बल्कि ऐसे कई सारे इटैलियन डिश है जो अपने लाजवाब स्वाद के लिए जाने जाते हैं.

7 क्लासिक इटैलियन रेसिपीज़, जो जीत लेंगे आपका दिल

इटैलियन डिश की लोकप्रियता ऐसी है कि यह किसी भी रेस्तरां या कैफे में आसानी से मिल जाती है. यही नहीं, इन्हें कोई भी आसानी से घर पर भी बना सकता है. तो अगर आप भी पिज्जा या पास्ता से हटकर कुछ नई और अलग इटालियन डिश ट्राई करना चाहते हैं तो नजर डालिए इन बेहतरीन इटैलियन रेसिपीज़ पर

ब्रूशेटाः

ग्रील्ड ब्रेड के ऊपर भुनी हुई लहसुन, सब्जी और चीज़ का कॉम्बिनेशन, स्वाद में लाजवाब होता है. यह डिश बेहद सिंपल है, जिसे आसानी से 15 मिनट से भी कम समय में बना सकते हैं.

मशरूम रिसोतोः

रिसोतो चावल से बनने वाली एक डिश है, जिसे आमतौर पर मलाईदार शोरबे में पकाया जाता है. लेकिन, रिसोतो एक खास तरह के चावल (अर्बोरियो चावल) के साथ बनाया जाता है, आप चाहे तो इसे बचे हुए इस चावल से भी बना सकते हैं. तो देर किस बात की? आज ही इस स्वादिष्ट मशरूम रिसोतो को ट्राई करें.

पास्ता कार्बोनाराः

ऐसा माना जाता है कि, यह फेमस डिश एक समय में कोल माइनर का खाना हुआ करता था. लेकिन अब, ये आपको किसी भी रेस्तरां में आसानी से मिल जाएगी.वह भी कई तरह की इंग्रेडिएंट्स के साथ. क्रीमी सॉस में बने इस पास्ता के ऊपर ढेर सारा चीज़ डाला जाता है.

पानज़ेनेलाः

यह डिश सुनने में जितनी फैंसी लगती है, इसे बनाना उतना ही आसान है. इसे बनाने के लिए आपकी किसी ढेर सारी इंग्रेडिएंट्स की जरूरत नहीं है. इसे बनाने के लिए बस दो मुख्य इंग्रेडिएंट की जरूरत है, जो ब्रेड और टमाटर हैं.

तिरामिसूः

अगर आप कोई चॉकलेट डेजर्ट खाना चाहते है, तो क्लासिक तिरामिसू से अच्छा कुछ और नहीं हो सकता! बिस्कुट, कॉफी और मसकारपोन से बनी यह डेजर्ट कुछ ही समय में मुंह में घुल जाती है.

मार्गरीटा पिज्जाः

हम सभी ने भले ही कई तरह की टॉपिंग वाले पिज्जा खाए हैं. लेकिन क्लासिक फायरवुड में पके हुए मार्गेरीटा पिज्जा से बेहतर कुछ भी नहीं है. इस डिश की सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसे अपने घर पर आसानी से बना सकते हैं और इसे तवे पर भी पकाकर आप फायरवुड फ्लेवर को पा सकते हैं.

पिस्ता पैनाकोटाः

पिस्ता पैनाकोटा एक तरह का डेजर्ट है, जिसे कई तरह के फ्लेवर के साथ बनाया जा सकता है. इटालियन में पैनाकोटा शब्द का अर्थ है 'पकी हुई क्रीम'. पिस्ते के स्वाद वाली इस स्वादिष्ट डेजर्ट को आप घर पर भी बना सकते हैं.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com