• होम
  • फ़ोटो
  • Fast X Collection: इस फिल्म ने दुनियाभर में 2,640 करोड़ रुपये कमाए, भारत में भी चौंकाने वाला कलेक्‍शन!

Fast X Collection: इस फिल्म ने दुनियाभर में 2,640 करोड़ रुपये कमाए, भारत में भी चौंकाने वाला कलेक्‍शन!

Share on Facebook Gadgets360 Twitter ShareTweet Share Snapchat Reddit आपकी राय
  • Fast X Collection: इस फिल्म ने दुनियाभर में 2,640 करोड़ रुपये कमाए, भारत में भी चौंकाने वाला कलेक्‍शन!
    1/6

    Fast X Collection: इस फिल्म ने दुनियाभर में 2,640 करोड़ रुपये कमाए, भारत में भी चौंकाने वाला कलेक्‍शन!

    ‘द केरला स्‍टोरी' (The Kerala Story) की कामयाबी के बीच भारतीय सिनेमाघरों में एक और फ‍िल्‍म दर्शकों को लुभा रही है। हॉलीवुड फ‍िल्‍म ‘फास्‍ट टेन' (Fast X) जिसे फास्‍ट एंड फ्यूरियस टेन (Fast & Furious 10) के नाम से भी जाना जाता है, 4 दिनों में 60 करोड़ रुपये बटोर चुकी है। आंकड़ों पर भरोसा करें, तो फ‍िल्‍म ने पहले सप्‍ताह में वर्ल्‍डवाइड 2,640 करोड़ रुपये कमा डाले हैं। आइए जानते हैं ‘फास्‍ट टेन' से जुड़ी बड़ी बातें।
  • एक्‍शन पैक्‍ड हॉलीवुड फ‍िल्‍म
    2/6

    एक्‍शन पैक्‍ड हॉलीवुड फ‍िल्‍म

    Fast X हॉलीवुड एक्शन फिल्म है। इसका निर्देशन किया है लुइस लेटेरियर ने। यह 'फास्ट एंड फ्यूरियस' सीरीज की 11वीं फ‍िल्‍म है और साल 2021 में आई F9 का नया पार्ट। एक्‍शन फ‍िल्‍में देखने वाले दर्शकों को इस इस फ‍िल्‍म का लंबे वक्‍त से इंतजार था। दुनियाभर के बॉक्‍स ऑफ‍िस के साथ-साथ भारत में भी इस फ‍िल्‍म ने अच्‍छा कारोबार किया है।
  • भारत में मिली अच्‍छी ओपनिंग
    3/6

    भारत में मिली अच्‍छी ओपनिंग

    Fast X ने भारत में अच्‍छी शुरुआत की। बीते गुरुवार यानी 18 मई को रिलीज हुई फ‍िल्‍म ने बॉक्‍स ऑफ‍िस पर पहले ही दिन 12.5 करोड़ रुपये बटोरे। इंडस्‍ट्री ट्रैकर Sacnilk की रिपोर्ट के अनुसार, Fast X की भारत में पहले दिन की कमाई का बड़ा हिस्‍सा अंग्रेजी वर्जन से आया। फ‍िल्‍म ने 5.85 करोड़ रुपये कमाए। हिंदी वर्जन ने 5.6 करोड़ रुपये का कारोबार किया।
  • रिलीज डे से ही केरला स्‍टोरी को छोड़ा पीछे
    4/6

    रिलीज डे से ही केरला स्‍टोरी को छोड़ा पीछे

    विन डीजल की भूमिका से सजी Fast X पहले दिन से ही द केरला स्‍टोरी पर भारी पड़ती दिखी है। Sacnilk के आंकड़ों से पता चलता है कि फ‍िल्‍म ने पहले दिन 12.5 करोड़ रुपये का कारोबार करने के बाद शुक्रवार को भारत में 13.6 करोड़ रुपये कमाए। शनिवार को कलेक्‍शन रहा 16.2 करोड़ रुपये। रविवार को इसमें और इजाफा हुआ, फ‍िल्‍म ने 17.45 करोड़ रुपये टिकट खिड़की से जुटाए।
  • कलाकारों से भरी पड़ी है फ‍िल्‍म
    5/6

    कलाकारों से भरी पड़ी है फ‍िल्‍म

    विन डीजल के अलावा Fast X में जेसन मोमोआ, मिशेल रोड्रिग्ज, टायरिस गिब्सन, लुडाक्रिस, जॉन सीना, नथाली इमैनुएल, जोर्डाना ब्रूस्टर, सुंग कांग आदि ने भूमिका निभाई है। फ‍िल्‍म के पिछले सभी भागों ने सिनेमाघरों में शानदार कमाई की थी। माना जा रहा है कि Fast X इस रिकॉर्ड को बनाए रखेगी। शुरुआती 4 दिनों की वर्ल्‍डवाइड कमाई ने बता दिया है कि आने वाले दिनों में यह फ‍िल्‍म नए रिकॉर्ड बनाएगी।
  • क्‍या है Fast X की कहानी
    6/6

    क्‍या है Fast X की कहानी

    ट्रेलर से पता चलता है कि फ‍िल्‍म की कहानी हीरो और विलेन के बीच जंग की है। साल 2011 में फास्‍ट एंड फ्यूरियस सीरीज की पांचवीं फ‍िल्‍म आई थी। उसके विलेन हर्नन रेयेस को उसी पार्ट में बर्बाद कर दिया गया था। रेयेस का बेटा दांते 10वें पार्ट में वापस आया है। वह बदला लेना चाहता है अपने पिता की मौत का। ट्रेलर देखकर पता चलता है कि फ‍िल्‍म की सबसे बड़ी ताकत हमेशा की तरह उसके एक्‍शन सीन होंगे। तस्‍वीरें @thefastsaga से।
Comments
 
 

विज्ञापन

Advertisement

© Copyright Red Pixels Ventures Limited 2024. All rights reserved.
ट्रेंडिंग प्रॉडक्ट्स »
लेटेस्ट टेक ख़बरें »