विज्ञापन

केजरीवाल के लिए CM आतिशी का 'भरत त्‍याग', देखिए खाली छोड़ी कुर्सी

आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने सोमवार को दिल्ली की आठवीं मुख्यमंत्री का प्रभार संभाल लिया. उन्होंने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. अब दिल्ली विधानसभा का सत्र 26 और 27 सितंबर को आयोजित किया जाएगा. आतिशी ने केजरीवाल सरकार में उनके पास रहे 13 विभागों का प्रभार अपने पास रखा है जिनमें शिक्षा, राजस्व, वित्त, बिजली और पीडब्ल्यूडी शामिल हैं.

  • दिल्‍ली की नई मुख्यमंत्री आतिशी CM चेयर के साथ एक और अन्य कुर्सी पर बैठकर सरकार चलाएंगी. पदभार गृहण के बाद मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा, 'मेरी स्थिति भरत जैसी, जब भगवान श्री राम 14 वर्ष के लिए वनवास के लिए गए थे और भरत को शासन संभालना पड़ा. मैं भी उसी तरह 4 महीने सरकार चलाऊंगी.
  • मुख्‍यमंत्री आतिशी ने बताया, 'सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी दुर्भावना के तहत हुई, कोई और नेता कुर्सी नहीं छोड़ना, लेकिन अरविंद केजरीवाल ने इस्तीफा दिया.
  • आतिशी ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री की यह कुर्सी अरविंद केजरीवाल की है और मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले 4 महीने बाद के चुनाव में दिल्ली वाले फिर से अरविंद केजरीवाल को कुर्सी पर बिठाएंगे और यह कुर्सी इसी कमरे में रहेगी और अरविंद केजरीवाल का इंतजार करेगी.
  • नए मंत्रिमंडल में आतिशी के बाद सबसे अधिक आठ विभाग सौरभ भारद्वाज के पास हैं जिनमें स्वास्थ्य, पर्यटन, कला और संस्कृति शामिल हैं.
  • मंत्रिमंडल में पहली बार शामिल हुए मुकेश अहलावत के पास श्रम, अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति, रोजगार और भूमि व भवन विभाग हैं. गोपाल राय को विकास, सामान्य प्रशासन, पर्यावरण और वन विभाग दिया गया है जो उनके पास केजरीवाल सरकार में पहले भी थे. परिवहन, गृह, प्रशासनिक सुधार, महिला एवं बाल विकास विभाग कैलाश गहलोत के पास बरकरार हैं.
  • आतिशी की अगुवाई वाले नए मंत्रिमंडल के सामने फरवरी में दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले अगले कुछ महीनों में शुरू की जाने वाली कई परियोजनाएं, योजनाएं तथा नयी पहलों की लंबी सूची है.
  • मुख्‍यमंत्री आतिशी ने कहा कि फरवरी 2025 में विधानसभा के चुनाव हैं. तब तक यह कुर्सी इस कमरे में ऐसे ही रहेगी और अरविंद केजरीवाल के आने का इंतजार करेगी. जब केजरीवाल जीत कर आएंगे तो वह इस कुर्सी पर बैठेंगे. यह कुर्सी केजरीवाल की है. मुझे विश्वास है कि उन्हें दिल्ली की जनता चुनेगी.
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com