विज्ञापन

खाने में शामिल करें ये 5 सुपरफूड्स, बनी रहेंगी जवान

उम्र बढ़ने के साथ स्किन पर बदलाव सबसे पहले नजर आते हैं. हम सभी इस दौर से गुज़रे हैं. लेकिन क्या पता? आपको फैंसी स्किनकेयर प्रोडक्ड पर बहुत ज़्यादा पैसे खर्च करने की ज़रूरत नहीं है. कभी-कभी, जवां और चमकदार त्वचा का राज आपकी रसोई में ही होता है. जी हाँ, आपने सही सुना! आइए कुछ ऐसे सुपरफ़ूड के बारे में जानें जो 40 की उम्र के बाद भी आपकी त्वचा को चमकदार और तरोताज़ा बनाए रख सकते हैं.

  • पालक, केल, लेट्यूस और बोक चॉय आपकी स्किन के लिए जादू की तरह हैं. क्लोरोफिल से भरपूर ये सब्जियाँ कोलेजन के लेवल को बढ़ाती हैं और विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती हैं. ये आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होती हैं.
  • स्वाद से समझौता किए बिना अपने कोलेजन को बढ़ाना चाहते हैं? फलियाँ आपके नए सबसे अच्छे दोस्त हैं. उन्हें मजेदार तरीकों से अपनी डाइट में शामिल करें - मसालेदार सलाद या सूप. बीन्स, छोले और राजमा न केवल स्वादिष्ट हैं, बल्कि नेचुरल प्रोटीन के शानदार स्रोत भी हैं, जो आपकी स्किन को ज्यादा चमक देते हैं.
  • अंजीर आपकी स्किन के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है. आयरन, पोटैशियम और ढेर सारे विटामिन से भरपूर ये एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर चीजें आपकी त्वचा को वो हेल्दी चमक दे सकती हैं जिसका आप सपना देखते रहे हैं.
  • भीगे हुए बादाम आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. ये डेड स्किन टिश्यू को हटाने में मदद करते हैं और इनमें विटामिन ए भरपूर मात्रा में होता है, जो आपकी स्किन को लचीला बनाए रखता है और समय से पहले झुर्रियां लाने से रोकता है.
  • झुर्रियों से मुक्त त्वचा के लिए पपीता आपका पसंदीदा फल है. विटामिन ए, सी और के से भरपूर, यह मुक्त कणों, महीन रेखाओं और झुर्रियों से लड़ता है. इसे अपने दैनिक आहार का हिस्सा बनाएँ, और अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाएं.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com