NDTV Khabar

5 हेल्दी ड्रिंक्स जो स्किन को बना देंगी ग्लोइंग, नहीं लगाना पड़ेगा मेकअप

Updated: 29 दिसंबर, 2023 06:50 PM

जैसे-जैसे मौसम बदलता है, वैसे-वैसे हमारी क्रेविंग्स भी बदलती हैं! चाहे गर्मियों के समय ठंडे ड्रिंक्स को पीना हो या फिर सर्दियों में चाय और कॉफी, मौसम के साथ हमारी पसंद बदल जाती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ड्रिंक्स आपकी स्किन के लिए चमत्कार कर सकते हैं? हमने कुछ ऐसे ड्रिंक्स की लिस्ट तैयार की है जो न केवल आपको हाइड्रेटेड रखते हैं बल्कि स्किन को चमकदार बनाने में मदद भी करते हैं.

वेजिटेबल जूस

फ्रेश सब्जियों के जूस से अपनी स्किन को पोषक तत्व प्रदान करें! पालक, केल, गाजर, चुकंदर, लौकी, ककड़ी और अन्य चीजों से बना जूस आपकी स्किन को हेल्दी रखने में मदद कर सकता है.

छाछ

ट्रेडिशनल इंडियन ड्रिंक छाछ की बात करें तो यह प्रोटीन और कैल्शियम से भरपूर है बल्कि आपकी स्किन के लिए जरूरी पोषक तत्व भी देता है. डाइजेशन को बेहतर बनाने के लिए इसके साथ धनिया या पुदीना डालें. साथ ही स्वाद के लिए इसमें काला नमक भी मिलाएं.

मसाला दूध

मसालों और सूखे मेवों की अच्छाइयों से भरपूर, यह ड्रिंक न केवल आपके पूरे स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है बल्कि आपकी स्किन को चमकदार और ग्लोइंग भी बनाता है.

ग्रीन टी

अपने दिन की शुरुआत एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी बूस्ट की खुराक के साथ करें - ग्रीन टी! यह सिर्फ एक फ्रेश ड्रिंक नहीं है; बल्कि ये मुँहासों के साथ उम्र बढ़ने के लक्षणों से भी लड़ता है. दिन में एक कप ग्रीन टी डल स्किन को दूर रखती है, जिससे आपको एक यंग

हर्बल टी

हर्बल टी विटामिन, मिनरल्स और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है जो आपको एक चमकदार रंगत देती है. हर्बल चाय के गुण आपकी स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करती है.

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com