COVID-19 : मध्य प्रदेश में विवाह समारोह में मेहमानों की संख्या पर लगा प्रतिबंध हटा

मध्यप्रदेश के गृह विभाग ने बाद में एक आदेश जारी कर कहा कि विवाह समारोहों में 250 से अधिक लोगों के शामिल होने पर लगी रोक को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जा रहा है.

COVID-19 : मध्य प्रदेश में विवाह समारोह में मेहमानों की संख्या पर लगा प्रतिबंध हटा

मध्य प्रदेश में विवाह समारोह में मेहमानों की संख्या पर लगा प्रतिबंध हटा (प्रतीकात्मक फोटो)

भोपाल:

मध्य प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति नियंत्रण में आने का दावा करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को विवाह समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को सीमित करने के लिए लगाई गई पाबंदी से छूट की घोषणा की. कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि के कारण राज्य सरकार ने 15 जनवरी से शादियों में शामिल होने वालों की संख्या 250 तक सीमित कर दी थी. चौहान ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘आप सबको बसंत पंचमी की हार्दिक बधाई. यह संतोष की बात है कि प्रदेश में कोविड-19 नियंत्रण में है, अत: बसंत पंचमी के शुभ अवसर से विवाह और अन्य मांगलिक कार्यों में अतिथियों की संख्या पर लगा प्रतिबंध हटाया जा रहा है. सभी स्वास्थ्य दिशा निर्देशों का पालन करते रहिये, स्वस्थ रहिये.''

प्रदेश के गृह विभाग ने बाद में एक आदेश जारी कर कहा कि विवाह समारोहों में 250 से अधिक लोगों के शामिल होने पर लगी रोक को तत्काल प्रभाव से वापस लिया जा रहा है. हालांकि, आदेश में जोर देकर कहा गया कि इस तरह के आयोजनों में शामिल होने वालों के लिए सामाजिक दूरी का पालन करना, मास्क पहनना और सैनिटाइजर से हाथों को साफ करना आवश्यक होगा.

दिल्‍ली में अब कार में अकेले ड्राइविंग करने वालों को मास्‍क पहनने की जरूरत नहीं

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को संक्रमण दर 9.2 से घटकर 8.2 प्रतिशत हो गई और प्रदेश में 51,019 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य में शुक्रवार को संक्रमण के 6,516 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9,95,049 हो गई और संक्रमण से नौ और मरीजों की मौत होने से मृतक संख्या बढ़कर 10,648 हो गई.

ये भी देखें-कोरोना बनाम अफवाह: कोरोना पाबंदियों को हटा रहे कई देश, WHO ने बताया जल्‍दबाजी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)