Double chin वाली महिलाएं रोजाना करें ये फेशियल एक्सरसाइज, 15 दिन में चेहरा आ सकता है शेप में!

Double chin exercise : अगर आप डबल चिन को कम करना चाहती हैं, तो यहां बताए जा रहे आसान फेशियल एक्सरसाइज को आज से करना शुरू कर दीजिए. बस दो हफ्ते के अंदर फर्क नजर आने लगेगा.

Double chin वाली महिलाएं रोजाना करें ये फेशियल एक्सरसाइज, 15 दिन में चेहरा आ सकता है शेप में!

Pout exercise से चिन की चर्बी 15 दिन में हो जाएगी कम.

खास बातें

  • पाउट एक्सरसाइज से जॉलाइन होगी अच्छी.
  • टंग एक्सरसाइज से डबल चिन की चर्बी गलेगी जल्दी.
  • सीलिंग किस भी है डबल चिन कम करने में मददगार.

Facial exercise : आजकल चाहे महिलाएं हों या लड़कियां सभी को शार्प और थिन चेहरा चाहिए होता है. जरा सा भी चेहरे पर फैट (face fat) नजर आता है वह उसे कम करने में लग जाती हैं. आजकल सबसे ज्यादा परेशानी डबल चिन (double chin) की है, जिसे ध्यान में रखकर आपको कुछ आसान एक्सरसाइज बता जा रहे हैं. इसको करने से 15 दिन के अंदर चिन की लटकती चर्बी से छुटकारा मिल जाएगा. यह एक्सरसाइज आप कभी भी कर सकती हैं. इसको करने के लिए आपको अलग से समय निकालने की जरूरत नहीं है. योगा एक्सपर्ट गीता मेहता चिलवाल बता रही हैं वह कौन सी सही एक्सरसाइज हैं जिन्हें करके आप अपनी डबल चिन के फैट को कम कर सकते हैं. पर इसके लिए आपको ये एक्सरसाइज रेगूलर करनी होगी. तभी आपको अपनी चिन 15 दिन में कम होती नजर आएगी. 

डबल चिन एक्सरसाइज से ऐसे कम होगा फैट | Exercise for double chin
 

पाउट एक्सरसाइज | Pout exercise

लड़कियों का फेवरेट सेल्फी पोज तो सभी को पता है, पाउट. तो आपको बता दें कि ये पोज न सिर्फ आपकी फोटोज को खूबसूरत बनाते हैं बल्कि डबल चिन को शेप में भी लाते हैं. अगर आप रोज 10 से 12 बार 3 सेकेंड पाउट बनाती हैं, तो आपकी डबल चिन कम होने में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा.

टंग एक्सरसाइज | Tongue exercise 

यह एक्सरसाइज भी आपको डबल चिन को कम करने में सहायता करेगी. बस आपको अपनी जीभ को बाहर निकालकर 10 से 20 सेकेंड एक तरफ से दूसरी तरफ स्विच करते रहना है. इससे आपकी जॉलाइन शार्प होगी.

सीलिंग किस | Ceiling exercise 

यह एक्सरसाइज बहुत आसान है. बस आपको सीधा खड़ा होना है फिर अपने कमरे की छत की और गर्दन उठाकर देखते हुए पाउट बनाना है जिससे आपकी मांसपेशियों में खिंचाव हो. इससे आपकी चिन की चर्बी गलाने में मदद मिलेगी.

अल्फाबेट एक्सरसाइज | Alphabet exercise 

यह एक्सरसाइज भी डबल चिन को कम करने में बहुत कारगर है. बस आपको ओ और ई बोलना है तेज-तेज जिससे आपके गर्दन की मांसपेशियों में खिंचाव उत्पन्न हो. इससे डबल चिन जल्दी कम होती है.

अस्वीकरण : सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com