चेहरे से हटाने हैं दाग-धब्बे तो ये 4 फेस पैक्स आएंगे आपके काम, स्किन की चमक देख सभी करेंगे तारीफ 

Dark Spots Face Pack: ऐसे कई फेस पैक्स हैं जिन्हें लगाने पर डार्क स्पॉट्स की छुट्टी हो जाती है. इन फेस पैक्स को घर पर ही आसानी से बनाया जा सकता है. 

चेहरे से हटाने हैं दाग-धब्बे तो ये 4 फेस पैक्स आएंगे आपके काम, स्किन की चमक देख सभी करेंगे तारीफ 

Face Pack For Dark Spots: चेहरे से धब्बे हटाएंगे ये फेस पैक्स. 

Skin Care: चेहरे पर धूप, धूल, मिट्टी और प्रदूषण का अत्यधिक असर पड़ता है. गंदगी की परत चेहरे पर डेड स्किन सेल्स, ब्लैकहेड्स और दाग-धब्बों का कारण बनती है. ऐसे में स्किन की सही देखरेख करने की जरूरत होती है. फेस पैक्स (Face Packs) स्किन को 10 से 15 मिनट में ही साफ करने और स्किन पर जमी गंदगी से छुटकारा दिलाने में मददगार साबित होते हैं. स्किन की तरह-तरह की दिक्कतों को टार्गेट करने के लिए भी अलग-अलग फेस पैक्स बनाए जा सकते हैं. यहां पर चेहरे से दाग-धब्बे (Dark Spots) हटाने के लिए फेस पैक्स बनाने का तरीका दिया गया है जिसे आप भी आसानी से आजमा सकते हैं. 

दाग-धब्बे छुड़ाने के लिए फेस पैक्स | Face Packs For Dark Spots 

हल्दी और शहद 

शहद के एंटी-बैक्टीरियल गुण स्किन को कई तरह की दिक्कतों से दूर रखते हैं. इस फेस मास्क (Face Mask) को बनाकर लगाने पर दाग-धब्बे दूर होते हैं, स्किन को नमी मिलती है और एजिंग स्पॉट्स पर भी इस फेस मास्क का अच्छा असर देखने को मिलता है. यह फेस मास्क बनाने के लिए एक चम्मच शहद में चुटकीभर हल्दी मिलाएं और चेहरे पर 20 मिनट लगाए रखने के बाद धो लें. 

5hll7glg

दही का फेस मास्क 

दाग-धब्बों पर दही का अच्छा असर दिखता है. फेस मास्क तैयार करने के लिए एक कटोरी दही लें और उसमें ओट्स को पीसकर मिलाएं. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाकर 20 से 25 मिनट तक रखें और फिर धो लें. इससे चेहरे से गहरे धब्बे हट जाते हैं और स्किन एक्सफोलिएट भी होती है. 

दूध और शहद 

एक कटोरी में जरूरत के अनुसार दूध लेकर आधा चम्मच के करीब शहद मिला लें. इस मिश्रण को फेस मास्क की तरह चेहरे पर अच्छे से लगा लें. सिर्फ 2 सामग्रियों से बनकर तैयार होने वाले इस फेस पैक से चेहरे पर चमक और निखार भी आता है और स्किन हाथ लगाने पर बेहद मुलायम भी लगती है. 

बेसन का फेस मास्क 

त्वचा की कई दिक्कतों को दूर करने में बेसन (Besan) काम आता है. बेसन से फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में 2 चम्मच बेसन लें और इसमें कुछ बूंदे शहद की डालें और जरूरत के अनुसार दूध मिला लें. पेस्ट बनाएं और पूरे चेहरे पर लगा लें. यह फेस पैक स्किन को एक्सफोलिएट करने में भी मदद करता है. 

7oaq428o

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

--- ये भी पढ़ें ---
* वजन घटाने के लिए दूध वाली चाय नहीं बल्कि पीजिए यह Weight Loss Tea, पिघलने लगेगी चर्बी
* झाइयों और काले धब्बों ने छीन ली है चेहरे की चमक, तो इस तरह छाछ का कर सकते हैं इस्तेमाल, असर दिखेगा दमदार

ब्लैक जैकेट...चेहरे पर मुस्कुराहट, मुंबई एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं परिणीति चोपड़ा