टाइम पत्रिका ने 'World's Greatest Places' की सूची जारी की, भारत के इन दो जगहों ने भी बनाई जगह

World's Greatest Places : टाइम मैगज़ीन ने लद्दाख और मयूभंज के लिए प्रोफाइल पेज बनाए हैं जिसमें उन्होंने उन कारणों पर प्रकाश डाला है कि ये स्थान उसकी प्रतिष्ठित सूची का हिस्सा क्यों हैं.

टाइम पत्रिका ने 'World's Greatest Places' की सूची जारी की, भारत के इन दो जगहों ने भी बनाई जगह

50 स्थानों वाली सूची में दो भारतीय स्थान - Mayubhanj और Ladakh शामिल हैं

World's Greatest Places list  : टाइम पत्रिका ने साल 2023 के लिए 'World's Greatest Places' की अपनी वार्षिक सूची जारी की है जिसमें दो भारतीय स्थलों (Indian places) ने इस सूची में जगह बनाई है. 50 स्थानों वाली सूची में दो भारतीय स्थान - मयूरभंज और लद्दाख शामिल हैं, जिन्हें क्रमशः उनके दुर्लभ बाघों और प्राचीन मंदिरों और रोमांच और खाने के लिए चुना गया है. टाइम मैगज़ीन ने लद्दाख और मयूभंज के लिए प्रोफाइल पेज बनाए हैं जिसमें उन्होंने उन कारणों पर प्रकाश डाला है कि ये स्थान उसकी प्रतिष्ठित सूची का हिस्सा क्यों हैं.

लद्दाख | Ladakh

टाइम पत्रिका (Time Patrika) ने सूची जारी करते हुए कहा कि लद्दाख अपने आश्चर्यजनक अल्पाइन परिदृश्य और तिब्बती बौद्ध संस्कृति के कारण लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है. एक बार यहां घूमने आने के बाद कई बार यहां आना पसंद करते हैं. 

tca8k958

2023 में, भारत ने लद्दाख की राजधानी लेह से लगभग 168 मील दक्षिण पूर्व में हनले गांव में अपना पहला डार्क स्काई रिजर्व नामित किया. गांव में साल में लगभग 270 साफ रातें होती हैं, जो इसे खगोलीय वैभव के लिए आदर्श बनाती हैं.

मयूभंज | Mayubhanj

lad41mno

अपने हरे भरे परिदृश्य, समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और प्राचीन मंदिरों के लिए प्रसिद्ध, ओडिशा का मयूरभंज सूची में दूसरा भारतीय स्थल है. मयूरभंज के बारे में बात करते हुए, पत्रिका ने कहा कि यह अत्यधिक दुर्लभ काले बाघ को देखने के लिए पृथ्वी पर एकमात्र स्थान है. प्रसिद्ध सिमिलीपाल राष्ट्रीय उद्यान के अलावा और भी बहुत कुछ है जो आप इस जिले में कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com