विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2022

Shweta Tiwari ने इस तरह घटाया 10 किलो से भी ज्यादा वजन, घर के खाने से किया फैट बर्न 

Shweta Tiwari Weight Loss: बात जब वजन घटाने की आती है तो श्वेता तिवारी भी आपको अच्छाखासा इंस्पायर कर सकती हैं. जानिए किस तरह घर के खाने से ही श्वेता ने वेट लॉस ट्रांसफोर्मेशन किया. 

Read Time: 3 mins
Shweta Tiwari ने इस तरह घटाया 10 किलो से भी ज्यादा वजन, घर के खाने से किया फैट बर्न 
Shweta Tiwari Transformation: इस तरह घटाया श्वेता तिवारी ने 10 किलो से ज्यादा वजन. 

Weight Loss: टीवी जगत की बहुचर्चित अदाकारा श्वेता तिवारी 41 की उम्र में भी 25 की लगती हैं. कारण है उनकी फिटनेस. श्वेता ने आज भी खुदको इस तरह मेंटेन करके रखा है कि अपनी बेटी पलक के साथ कहीं बाहर निकलती हैं तो लोग श्वेता (Shweta Tiwari) को पलक की बड़ी बहन समझ लेते हैं. श्वेता ने 2019 में ही अपनी फिटनेस जर्नी शुरू कर दी थी और कुछ समय के अंतराल में ही अपना वजन घटाने में कामयाब हुईं. श्वेता की फिटनेस जर्नी (Fitness Journey) से आप भी इंस्पायर हो सकते हैं और टिप्स भी ले सकते हैं जिनसे आपको भी अपना वजन कम करने में मदद मिलेगी.


श्वेता ने अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान वजन बढ़ा लिया था. इस बढ़े हुए वजन पर खुद श्वेता ने अपने इंस्टाग्राम कैप्शन पर लिखा था कि उनका वजन 73 किलो तक हो गया है और उन्हें बेटे के जन्म के बाद वजन घटाने की तीव्र इच्छा होने लगी थी. हालांकि, अपनी व्यस्त लाइफस्टाइल और हेक्टिक शेड्यूल के कारण श्वेता एक्सरसाइज के लिए टाइम नहीं निकाल पा रही थीं इसलिए उन्होंने डाइटिंग (Dieting) करना बेहतर समझा. शुरूआत में 10 किलो वजन श्वेता ने इस डाइट की मदद से ही घटाया था. 


श्वेता ने अपनी डाइट में प्रोटीन, कार्ब्स और फैट्स को शामिल किया. श्वेता सूखे मेवे, ओट्स, दाल, ब्राउन राइस और विटामिन सी से भरपूर फल खाती थीं. रिपोर्ट्स के अनुसार घी और मीट भी श्वेता की डाइट (Diet) का हिस्सा थे. वे दिनभर पर्याप्त मात्रा में पानी पीकर खुदको हाइड्रेटेड रखती थीं जिससे उनके शरीर में पानी की कमी ना हो. साथ ही, पर्याप्त मात्रा में पानी पीना वजन घटाने में भी सहायक है. 

श्वेता और उनकी न्यूट्रिशनिस्ट का मकसद यह बिल्कुल भी नहीं था कि श्वेता को भूखा रहना पड़े. इसलिए श्वेता की डाइट को ठीक तरह से मॉनीटर किया जाता था. इसके अलावा श्वेता इंटरवल्स में खाती थीं जिससे बार-बार भूख ना लगे. 

डाइट के बाद जब श्वेता ने वजन काफी हद तक कम (Weight Loss) कर लिया तब एक्सराइज करना भी शुरू किया. श्वेता खुद मानती हैं कि वजन कम करना बिल्कुल भी आसान नहीं है. लेकिन, यह नामुमकिन भी नहीं है. अगर सही डाइटिंग की जाए और एक्सरसाइज को वक्त दें तो वजन कम किया जा सकता है.

कैटरीना कैफ और सिद्धांत चतुर्वेदी 'फोन भूत' के प्रमोशन में आए नज़र

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या आपको भी लिनन और कॉटन के कपड़ों में अंतर नहीं समझ आता है तो इस तरह से करें पहचान, यहां जानें गर्मी में कौन से कपड़े हैं बेहतर
Shweta Tiwari ने इस तरह घटाया 10 किलो से भी ज्यादा वजन, घर के खाने से किया फैट बर्न 
केले ही नहीं इसके तने का रस भी होता है बहुत फायदेमंद, 4 बीमारियों में होता है असरदार
Next Article
केले ही नहीं इसके तने का रस भी होता है बहुत फायदेमंद, 4 बीमारियों में होता है असरदार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;