बाथरूम में पड़ गए हैं जिद्दी दाग तो इस घरेलू उपाय से मिलेगा निजात, नाम जान हैरान हो जाएंगे आप

Bathroom cleaner: सफेद सिरके का इस्तेमाल आप बाथरूम की सफाई में कर सकती हैं. यह बेस्ट क्लीनिंग एजेंट माना जाता है. तो चलिए जानते हैं इस असरदार घरेलू उपाय के बारे में जिससे आपकी मुश्किल आसान होगी. 

बाथरूम में पड़ गए हैं जिद्दी दाग तो इस घरेलू उपाय से मिलेगा निजात, नाम जान हैरान हो जाएंगे आप

Baking soda भी है बेस्ट क्लीनिंग एजेंट.

खास बातें

  • बेकिंग सोडा से हटाएं बाथरूम के जिद्दी दाग.
  • सफेद सिरका भी है क्लीनिंग एजेंट.
  • बाथरूम में एग्जॉस्ट फैन जरूर लगवाएं.

Life hacks : बाथरूम की अगर हर हफ्ते सफाई न की जाए तो, बहुत ज्यादा गंदे हो जाते हैं. बाथरूम में पीलापन पड़ जाता है और फफूंदी अलग से लग जाती है. ऐसे स्थिति में बाथरूम को साफ करना बहुत मुश्किल होता है. यह जिद्दी दाग मार्केट से लाए हुए क्लीनिंग एजेंट से भी नहीं छुटते हैं. इसके लिए आप सफेद सिरके का इस्तेमाल कर सकती हैं. यह बेस्ट क्लीनिंग एजेंट माना जाता (white vinegar cleaning agents ) है. तो चलिए जानते हैं इस असरदार घरेलू उपाय (home remedy for bathroom stain) के बारे में जिससे आपकी मुश्किल आसान होगी.


ऐसे करें सफेद सिरके का इस्तेमाल

सफेद सिरके को एक स्प्रे बॉटल में भर लें. इसके बाद बाथरूम में पड़े जिद्दी दाग और फफूंदी पर छिड़क दें. इसके बाद 1 से 2 घंटे के लिए इसे सूखने के लिए छोड़ दें. ध्यान रहे इस समय कोई बॉथरूम का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करे.

इसके बाद एक कपड़े का टुकड़ा लें और उससे फफूंदों को साफ करे लें, चाहें तो गंदे ब्रश का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके बाद पूरे बाथरूम को साफ पानी से धो लें.

आप चाहें तो फफूंद के जिद्दी दाग बेकिंग सोडा से भी हटा सकती हैं. इसके अलावा बाथरूम में फफूंदी ना लगे इसके लिए सूखा रखें. वहीं, बाथरूम को हवादार बनाना चाहिए ताकि बाथरूम में नमी न रहे.

वहीं, सिरका और बेकिंग सोडा से बाथरूम की सफाई करते वक्त खिड़कियों को खुला रखें, क्योंकि ये दोनों ही कार्बन डाइऑक्साइड छोड़ते हैं.

बाथरूम में आप एग्जॉस्ट फैन भी लगा सकती हैं, इससे बाथरूम में नमी नहीं होगी. इसके अलावा बाथरूम की खिड़की खुला रखें, ताकि नहाने के बाद बाथरूम में गिरा पानी सूख जाए.


 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com