Energy food : इन Super foods को खाने से मिलती है Instant energy, ये हैं उनके नाम और फायदे

Superfoods : ऐसे 4 फूड के बारे में बताएंगे जिसे खाने से तुरंत एनर्जी मिल जाएगी और पोषक तत्व (Nutrients) भी. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में.

Energy food : इन Super foods को खाने से मिलती है Instant energy, ये हैं उनके नाम और फायदे

Super foods for instant energy : कभी हमें इतनी तेज भूख लगी होता है कि समझ नहीं आता है क्या खाएं कि जिससे तुरंत एनर्जी मिल जाए. भूखे पेट दिमाग काम करना भी बंद कर देता है. इससे सिर दर्द और गैस की भी समस्या हो जाती है. इस समय बस आप कुछ ऐसा ढूंढ़ते हैं जिससे आपको तुरंत ऊर्जा मिल जाए. आपके इस समस्या का हल हम इस लेख में लेकर आए हैं जिसमें आपको ऐसे 5 फूड के बारे में बताएंगे जिसे खाने से तुरंत एनर्जी (Energy food) मिल जाएगी और पोषक तत्व (Nutrients) भी. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में.

Sawan के सोमवर व्रत में अपने फलहार की थाली में शामिल करें इन चीजों को, सेहत भी रहेगी दुरुस्त

इन फूड्स से मिलेगी इंस्टेंट एनर्जी

-आपको अगर तुरंत एनर्जी की जरूरत है तो उसमें छांछ बेस्ट है. यह आपके पेट को भरा रखते हैं और ठंडा भी. गर्मियों में तो इसका सेवन जरूर करना चाहिए. 

-सेब का सेवन भी इंस्टेंट एनर्जी देने का काम करते हैं. इसमें कार्ब्स की अच्छी मात्रा पाई जाती है. जो सेहत के लिए अच्छा है. इसके एंटीऑक्सीडेंट्स गुण एनर्जी देने का काम बखूबी करते हैं. 

-डार्क चॉकलेट भी इंस्टेंट एनर्जी देने के लिए अच्छे होते हैं. इनमें शुगर की मात्रा कम होती है, इसलिए यह नुकसान देह नहीं होते हैं. इसमें मौजूद कोकोआ आपको ऊर्जावान बनाए रखने का काम करते हैं.

-बादाम उन सूपरफूड्स में आता है जो आपको एनर्जेटिक रखने में सहायक होते हैं. इसमें ओमेगा 3, 6 जैसे फैटी एसिड पाए जाते हैं जो शरीर को ऊर्जावान रखने का काम करते हैं.  

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com