Healthy Snacks: मीठा भी खाना है और वजन भी नहीं बढ़ने देना, तो ये 5 स्नैक्स खाएं रोज, पक्का नहीं होंगे मोटे

Healthy Snacks: ये मीठे स्नैक्स खाने में स्वादिष्ट भी हैं और इन्हें खाने से वजन भी नहीं बढ़ता है.

Healthy Snacks: मीठा भी खाना है और वजन भी नहीं बढ़ने देना, तो ये 5 स्नैक्स खाएं रोज, पक्का नहीं होंगे मोटे

ये healthy snacks इतने स्वादिष्ट हैं कि आप कुछ और खाना भूल जाएंगे.

Healthy Snacks: इस बात से तो कोई अंजान नहीं कि हाई शुगर इंटेक से शरीर का वजन बढ़ने लगता है. मोटापा घटाने का सबसे पहला कदम भी यही होता है कि आपको मीठा खाना एकदम बंद कर देना है. लेकिन, मीठे में जो बात होती है वो किसी और चीज में कहां. मिठास के मुंह में घुल जाने की बराबरी कोई और चीज कर ही नहीं सकती. इसलिए तो ये 5 स्नैक्स ऐसे हैं जिन्हें आप बिना किसी फिक्र खा सकते हैं. इन्हें खाने पर आपकी मीठे की क्रेविंग्स भी खत्म हो जाएगी और आपका वजन भी संभला रहेगा.

वजन न बढ़ाने वाले 5 मीठे स्नैक्स | 5 Healthy Snacks That Won't Make You Fat  

सूखे फल

 सूखे फल खाने में स्वादिष्ट लगते हैं. इनमें शुगर की मात्रा भी कम होती है और पोषक तत्वों की मात्रा ज्यादा. सेब को सुखा कर खाने का तो आनंद ही कुछ और होता है.

फ्रूट एंड वेजी चिप्स

 आप सब्जियों या फलों को पतले स्लाइसेस में काटकर उन्हें बेक कर सकते हैं. बेक करने पर ये कुरकुरे हो जाएंगे और इन्हें खाने में भी मजा आएगा.

डार्क चॉक्लेट 

डार्क चॉक्लेट को तो वजन घटाने ( Dark chocolate for weight loss) के लिए हमेशा से ही बेहद कारगर माना गया है. मजे की बात यह है कि इसे खाने से आपकी शुगर की क्रेविंग भी खत्म होगी और वजन भी, यानी दुगुना फायदा.

शहद में डूबे बादाम 

शहद और बादाम का कोंबिनेशन बेहद टेस्टी होता है. शहद को चीनी के मुकाबले एक बेहतर चॉइस माना जाता है. इन दोनों से हमें प्रोटीन और फाइबर भी मिलता है.

पीनट बटर और बादाम कुकीज

पीनट बटर और बादाम कुकीज खाने पर आपकी क्रेविंग्स ( sweet cravings) दूर भी होंगी और स्वाद भी खूब आएगा. इन दोनों को मिला कर कुकीज बेक करें और खाएं. इसे खाने में सभी को मजा आएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.