Shahnaz Husain के हेयर केयर टिप्स झड़ते, टूटते और सफेद बालों पर लगाएंगे लगाम

Hair fall kaise rokein : बाल की समस्या से निजात पाने के लिए आर्टिकल में हम किसी कॉस्मेटिक हेयर प्रोडक्ट के अप्लाई करने के बारे में नहीं बताने वाले हैं बल्कि घर में रखी चीजों के इस्तेमाल से ही बालों की सेहत में सुधार आ जाएगा इसलिए आपको खर्चे की चिंता करने की जरूरत नहीं है.

Shahnaz Husain के हेयर केयर टिप्स झड़ते, टूटते और सफेद बालों पर लगाएंगे लगाम

Hair fall control करने के लिए आप प्याज का रस और नीम तेल से स्कैल्प की मालिश करें.

खास बातें

  • सफेद बालों को रोकने के लिए गरम तेल की मालिश असरदार साबित होती है.
  • नारियल का दूध भी आप अप्लाई कर सकती हैं, यह रामबाण रेमेडी है.
  • लहसुन के तेल की मालिश बाल की सेहत के लिए अच्छी है.

Expert hair care tips : बढ़ते प्रदूषण और खराब दिनचर्या के कारण लोगों में बालों का झड़ना, टूटना और सफेद होना 20-21 साल की उम्र में आम होता जा रहा है. कुछ लोगों के बाल इतना झड़ रहे हैं की उन्हें गंजे होने का डर सता रहा है. ऐसे में ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के बताए गए हेयर केयर टिप्स आपको इन सभी समस्याओं से निजात दिलाने में आपकी मदद करेंगे. आर्टिकल में हम किसी कॉस्मेटिक हेयर प्रोडक्ट के अप्लाई करने के बारे में नहीं बताने वाले हैं बल्कि घर में रखी चीजों के इस्तेमाल से ही बालों की सेहत में सुधार आ जाएगा. 

शहनाज हुसैन हेयर केयर होम रेमेडी

लहसुन का तेल - अगर आप बालों का झड़ना रोकना चाहती हैं तो फिर गार्लिक ऑयल (Garlic oil) स्कैल्प में अच्छे से मालिश करिए. इससे ब्लड सर्कुलेशन (blood circulation) होगा स्कैल्प्स में जिससे हेयर फॉल रोकेगा और बालों की चमक बढ़ेगी.

j8gp1ob8

गरम तेल हेयर ऑयलिंग - अगर आप यंग ऐज में अपने बालों के सफेद होने (White hair), झड़ने और टूटने से बचाकर रखना चाहती हैं तो हफ्ते में एक बार गरम तेल (hot oil hair oiling) से बालों में लगाएं और स्कैल्प को 10 मिनट तक मसाज करें. यह सबसे कारगर हेयर केयर थैरेपी जिसे आप जरूर आजमाएं.

rpm9grho

इस विटामिन की कमी से होती है हाथ-पैर में झुनझुनी, अवसाद और चिड़चिड़ापन 

नीमतेल लगाएं - वहीं, रूसी और स्कैल्प में हुए फुड़े फुंसी से छुटकारा पाना चाहती हैं तो फिर आप नीम तेल (Neem oil) बालों में जरूर लगाएं. यह इंफेक्शन से बचाने में कारगर होम रेमेडी है. आप चाहें तो नीम की पत्तियों को पानी में उबालकर फिर उसे छानकर बालों को धो सकती हैं, यह भी फायदेमंद ही साबित होगा. 

88217bko

नारियल दूध - बाल को चमकदार और मुलायम बनाने के लिए आप कोकोनेट मिल्क (coconut milk) लगा सकती हैं. इसके अलावा आप अपने झड़ गए बालों को दोबारा से उगाने के लिए अंडे को अप्लाई करें हफ्ते में एक बार. इसके पोषक तत्वों बालों के लिए रामबाण हैं. 

jh4ailu8

प्याज का रस - प्याज का रस या फिर तेल भी आप बाल में अप्लाई कर सकती हैं. यह भी बालों के लिए रामबाण रेमेडी है. इससे हेयर ग्रोथ अच्छी होती है. तो आज ही आप इन नुस्खों को अपनाइए और बाल की सेहत को बेहतर करिए. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

न्यूली एंगेज्ड परिणीति चोपड़ा ने मुंबई लौटने पर प्रशंसकों का किया अभिवादन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com