ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के यह 6 नुस्खे आजमा लिए तो लंबे, घने और सिल्की हो जाएंगे बाल, हर कोई पूछेगा राज

ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन (shahnaz husain hair growth tips) के नुस्खे आजमा लिए तो कभी नहीं झड़ेंगे बाल. उनके बताएं नुस्खों से बाल होने लगेंगे तेजी से लंबे.

ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के यह 6 नुस्खे आजमा लिए तो लंबे, घने और सिल्की हो जाएंगे बाल, हर कोई पूछेगा राज

शहनाज हुसैन के ये रामबाण नुस्खे आपके बालों को बना देंगे एकदम हेल्दी.

Shahnaz Husain Hair Care Tips: शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जो नहीं चाहता कि उसके बाल लंबे, घने और खूबसूरत (Long And Beautiful Hair) हों. लेकिन धूल, मिट्टी, प्रदूषण (Dust And Pollution) और मौसम में बदलाव के कारण बालों को क्या कुछ नहीं सहना पड़ता है, जिसके चलते बाल रूखे, (Dry Hair) बेजान और झड़ने लगते हैं. ऐसे में जब भी कभी हेयर केयर टिप्स (Hair Care Tips) की बात आती है, तो हेयर एंड ब्यूटी स्टाइलिश शहनाज हुसैन (Shahnaz Husain) का जिक्र जरूर होता है. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं शहनाज हुसैन के 6 ऐसे नुस्खे जो लंबे, घने और खूबसूरत बालों के लिए किसी रामबाण से कम नहीं है.

शरीर में नार्मल यूरिक एसिड लेवल कितना होना चाहिए? यहां जानिए
6e05s0h8

 शहनाज हुसैन के बताए इन देसी नुस्खों को करें फॉलो (Shahnaz Husain Hair Care Home Remedy)

  • सब्जी में मसाले के तौर पर इस्तेमाल होने वाले लहसुन में ऐसे गुण पाए जाते हैं, जो बालों को झड़ने से रोकते हैं. ऐसे में आप अपने रेगुलर ऑयल में लहसुन की कलियों को गर्म कर लें और इस तेल का इस्तेमाल करें.
  • अपने बालों में साधारण और ठंडा तेल लगाने की जगह आप किसी भी तेल को हल्का गुनगुना कर लें और इसे अपने बालों की जड़ पर लगाएं. यह हॉट ऑयल थेरेपी स्कैल्प के पोर्स को खोलने का काम करती है.
  • नीम अपने औषधीय गुणों के लिए जाना जाता है, इसमें ऐसे गुण पाए जाते हैं जो रूसी और हेयर फॉल को भी रोकते हैं. आप पानी में नीम की पत्तियों को उबाल लें और उस पानी से अपने सिर को हफ्ते में 2-3 बार धोएं.
  • नारियल का दूध बालों में यूज करने से बाल और शाइनी होते हैं. इसके लिए आप नारियल को टुकड़ों में काटकर मिक्सी में डालकर ब्लेंड कर लें, फिर इसमें पानी डालें और इसके दूध को छान लें. इस दूध को अपने बालों पर लगाएं और देखे कमाल.
  • प्रोटीन हमारे बालों के लिए कितना जरूरी है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन बाजार के प्रोटीन और केराटिन ट्रीटमेंट लेने से बेहतर है कि आप हफ्ते में एक दिन बालों में अंडे की सफेदी लगाएं, इससे बालों को प्रोटीन मिलता है और नए बाल भी उगते हैं.
  • सब्जी, भाजी या नाश्ते में इस्तेमाल होने वाली छोटी सी प्याज आपके बालों के लिए बेहद फायदेमंद है. अगर इसे कद्दूकस करके इसके रस को स्कैल्प पर लगाया जाए तो बाल तेजी से बढ़ते हैं और यहां तक कि गंजापन भी कम होता है.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और कियारा आडवाणी की शादी में "वी गेम"
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com