कोरियन लोग फॉलो करते हैं यह स्किन केयर रूटीन, तभी चमकता है चेहरा शीशे की तरह

How to tone skin : आज हम इस लेख में आपकी सारे कोरियन स्किन से जुड़े सारे सवालों के जवाब देने की कोशिश करेंगे, तो चलिए बिना देर किए जानते हैं. 

कोरियन लोग फॉलो करते हैं यह स्किन केयर रूटीन, तभी चमकता है चेहरा शीशे की तरह

How to hydrate skin : हाइड्रेशन के लिए पर्याप्त पानी जरूर पीजिए. 

Glassy skin : आजकल महिलाओं और पुरुषों में ग्लासी स्किन पाने की चाहत जोर पकड़ रही है. हर कोई कोरियन, स्किन केयर रूटीन में क्या फॉलो करते हैं जानने के इच्छुक हैं, ताकि उनकी भी ख्वाहिश शीशे जैसी दमकती त्वचा पाने की पूरी हो जाए.आज हम इस लेख में आपके कोरियन स्किन केयर से जुड़े सारे सवालों (question related to Korean skin care) के जवाब देने की कोशिश करेंगे, तो बिना देर किए आइए जानते हैं. 

बिना 1 रूपए खर्च किए घर पर चमक जाएगा कंबल, नहीं पड़ेगी ड्राई क्लीन की जरूरत

कोरियन स्किन केयर रूटीन से जुड़े सवाल जवाब

कोरियन मेकअप रिमूव कैसे करते हैं

- अगर आप ग्लासी स्किन पाना चाहती हैं, तो फिर मेकअप रिमूव करने के लिए ऑयल बेस्ड क्लींजर का इस्तेमाल करें. चेहरे को क्लीन करने के लिए आप वॉटर बेस्ड फेसवॉश अप्लाई करें. इससे पोर्स में जमी गंदगी एकबार में बाहर आ सकती है.

फेस का ब्लड सर्कुलेशन कैसे बढ़ाएं

- वहीं, आप ग्लासी स्किन पाने के लिए स्टीम जरूर लीजिए. भाप लेने के बाद आप हल्के हाथों से फेस को मसाज दीजिए, इससे ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है. 

चेहरे को एक्सफोलिएट कैसे करें

- इसके अलावा अपने चेहरे को एक्सफोलिएट करने के लिए फेस को कॉटन के कपड़े से गीला करके रखिए. इससे डेड स्किन बाहर निकल आते हैं. 

स्किन को टोन कैसे करें

- आप चावल के पानी को टोनर के रूप में इस्तेमाल करें, इससे टेक्सचर में सुधार होता है. अब आप चेहरे को टाइट करने के लिए राइस, ग्रीन टी या चारकोल फेस मास्क का इस्तेमाल करिए. हाइड्रेशन के लिए पर्याप्त पानी जरूर पीजिए. 

कौन सा पैक लगाएं

वहीं, स्किन को बेदाग बनाने के लिए  अलसी के बीज के पाउडर में हल्दी और पानी डालकर पैक तैयार करिए. इसको स्किन पर लगाएं और 15 मिनट बाद चेहरा साफ कर लीजिए. यह भी स्किन पर कसावट लाने का काम करता है. 

Mahashivratri 2024: इस साल कब है महाशिवरात्रि का पर्व, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजा विधि

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com