पहले किया डेट, फिर शादी और फिर हमेशा के लिए छोड़ गया, इसके बाद भी लड़की ने नहीं मानी हार, जानें कैसी है ये प्रेम कहानी

मुंबई की रेडियो जॉकी रोहिणी रामनाथन ने शादी के चार साल बाद अपने पति की अचानक हुई मौत से निपटने के बारे में खुलकर बात की.

पहले किया डेट, फिर शादी और फिर हमेशा के लिए छोड़ गया, इसके बाद भी लड़की ने नहीं मानी हार, जानें कैसी है ये प्रेम कहानी

पहले किया डेट, फिर शादी और फिर हमेशा के लिए छोड़ गया, इसके बाद भी लड़की ने नहीं मानी हार

मुंबई की रेडियो जॉकी रोहिणी रामनाथन ने शादी के चार साल बाद अपने पति की अचानक हुई मौत से निपटने के बारे में खुलकर बात की. ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे के साथ एक साक्षात्कार में, सुश्री रामनाथन ने कहा, कि चार साल पहले अपने पति कौशिक की मृत्यु के बारे में जानने के बाद, वह दुःख के कई चरणों - सदमे, क्रोध, सुन्नता से गुज़रीं. उसने अपने मानसिक स्वास्थ्य के लिए काम में खुद को डुबो दिया. वह कहती है कि महीनों पहले उसने फिर से खुद को महसूस करना शुरू कर दिया था.

सुश्री रामनाथन अपने साक्षात्कार में बताया, "मैं कौशिक से आम दोस्तों के माध्यम से मिली. एक आरजे होने के नाते, मुझे कहानी सुनाना पसंद था, जबकि वह एक लेखक थे."

दोनों ने अपनी पहली मुलाकात के बाद ज्यादा से ज्यादा समय एक साथ बिताना शुरू किया और आखिरकार डेटिंग शुरू कर दी. तीन साल की डेटिंग के बाद, कौशिक ने सुश्री रामनाथन को शादी के लिए प्रपोज किया. वह कहती है, "हम वो जोड़े थे जो एक-दूसरे को पूरा करते थे और इसलिए, तीन साल बाद उसने मुझसे शादी करने के लिए कहा, मैंने 'हां' कहा!"

अगले चार साल हम बहुत खुश थे. सुश्री रामनाथन कहती हैं, "हम अक्सर न्यूयॉर्क जाने का सपना देखते थे- यह उनका पसंदीदा शहर था. लेकिन हमारी शादी के चार साल बाद, कौशिक का निधन हो गया. यह बहुत अचानक था."

पति के अचानक चले जाने से वह सदमे में चली गई. वह कहती हैं, "मैंने बहुत सारी भावनाएं महसूस कीं-सदमे, गुस्सा और फिर सुन्न हो गई. वह कहती हैं, मैं सब कुछ रोकना चाहती थी." 14 दिनों के बाद, उसने खुद को काम में डुबो दिया और फिर से शूटिंग शुरू कर दी - हालाँकि उसे अक्सर लोगों की अभद्र टिप्पणियों का शिकार होना पड़ता था, यह सोचकर कि अपने पति की मृत्यु के तुरंत बाद वह कैसे उठी.

उन्होंने कहा, "मुझे फिर से अपने जैसा महसूस करने में महीनों लग गए." वह कहती हैं कि उनके लिए सबसे कठिन समय न्यूयॉर्क में था. उसने यह समझने के लिए शहर का दौरा किया कि कौशिक इसे इतना प्यार क्यों करता था."

वह कहती हैं, "मुझे इससे नफरत थी, लेकिन यह इसलिए भी महत्वपूर्ण था क्योंकि वहां होने से मैंने अपनी भावनाओं को गले लगा लिया. धीरे-धीरे, मैंने खुद को पहले रखना शुरू कर दिया; मुझे पता था कि कौशिक ऐसा चाहता होगा."

समय के साथ, वह उसे छोटी-छोटी चीजों में खोजने लगी - जैसे उसकी पसंदीदा डिश, रसम चावल, या जब उसने कोई चुटकुला सुनाया तो उसे पता था कि उसे पसंद आएगा.

सुश्री रामनाथन कहती हैं, "उन्हें हमें छोड़े चार साल हो चुके हैं, लेकिन आज भी, अगर मैं फंसी हुई हूं, तो मैं सोचती हूं कि वह क्या कहेंगे और ठीक वैसा ही करेंगे." "हम हमेशा के लिए नहीं हो सकते थे, लेकिन हमारे 7 वर्षों में, कौशिक ने मुझे जीवन भर रहने के लिए यादें दीं और वे मेरे साथ उस दिन तक चलते रहेंगे जब तक मैं उनसे दोबारा नहीं मिलूंगी."

इंस्टाग्राम और फेसबुक पर उनकी पोस्ट पर हजारों प्रतिक्रियाएं और कमेंट्स आ चुके हैं.

एक यूजर ने लिखा, "आप हमेशा एक असाधारण इंसान रही हैं और कई लोगों के लिए प्रेरणा रही हैं. मुझे नहीं लगता कि कोई अपने किसी प्रियजन के खोने का शोक मनाता है, लेकिन आपने कौशिक को अपने भीतर जिंदा रखा है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दूसरे ने कहा, "इतना सुंदर और भावुक, मेरी आंखों में आंसू आ गए. मजबूत रहो."