Ranbir Kapoor ने फिट रहने के लिए ढाई साल से नहीं खाई रोटी, कुछ इस तरह की डाइट करते हैं फॉलो 

Ranbir Kapoor Diet Plan: एक्टर रनबीर कपूर अपनी फिटनेस के लिए खासा चर्चा में रहते हैं, लेकिन इस फिटनेस को मेंटेन करने के लिए रनबीर ने पिछले ढाई साल से रोटी नहीं खाई है.

Ranbir Kapoor ने फिट रहने के लिए ढाई साल से नहीं खाई रोटी, कुछ इस तरह की डाइट करते हैं फॉलो 

Ranbir Kapoor's Diet: इस तरह खुद को फिट रखते हैं रनबीर कपूर. 

Celebrity Fitness: फिटनेस की बात आती है तो अक्सर ही नजरें बॉलीवुड सेलेब्रिटीज की तरफ पड़ जाती हैं जिनकी फिटनेस से बहुत से लोग इंस्पायर भी होते हैं और नए-नए तरीके सीखते हैं जिनसे वे खुद चुस्त और दुरुस्त रह पाएं. रनबीर कपूर (Ranbir Kapoor) भी इन्हीं सेलेब्स की गिनती में आते हैं जो अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रनबीर कपूर ने पिछले 2.5 सालों से गेंहू की रोटी नहीं खाई है. वे एक अलग डाइट प्लान (Diet Plan) फॉलो करते हैं जिसमें रोटी शामिल नहीं है. 

Yoga Expert की बताई इस ट्रिक से तेजी से घटेगा वजन, हर कोई पूछेगा पतली कमरिया का राज

रनबीर के फिटनेस ट्रेनर शिवोहम ने इस बात का खुलासा किया था कि आमतौर पर रनबीर का खानपान किस तरह का होता है. शिवोहम के अनुसार रनबीर कपूर को मीठा या फिर तला हुआ खाना नहीं पसंद है. वे बाहर का खाना नहीं खाते बल्कि सादा घर पर बना खाना पसंद करते हैं. हालांकि, अपनी डाइट से अलग चीट डे में रनबीर को बर्गर खाना बेहद पसंद है. 

फिटनेस कोच के अनुसार रनबीर लो-कार्ब डाइट फॉलो करते हैं. वे अंडे खाते हैं, प्रोटीन शेक पीते हैं और ब्रेकफास्ट में ब्राउन ब्रेड खाते हैं. लंच में रनबीर आमतौर पर ब्राउन राइस, चिकन, दाल या हरी सब्जियां (Green Vegetables) खाना पसंद करते हैं. वहीं, बाहर के तले-भुने स्नैक्स की बजाय रनबीर की पसंद हेल्दी स्नैक्स हैं. हेल्दी स्नैक्स में रनबीर को ड्राई फ्रूट्स और प्रोटीन शेक पसंद हैं. रही डिनर की बात तो रनबीर हल्का डिनर करना पसंद करते हैं. 

रनबीर के खानपान में रोटी शामिल नहीं है. जब से शिवोहम ने रनबीर को ट्रेन करना शुरू किया है तब से ही रनबीर रोटी (Roti) नहीं खा रहे हैं. रनबीर रोटी खाने के बजाय ब्राउन राइस, टोस्ट और बिरयानी वगैरह खाना ज्यादा पसंद करते हैं. रनबीर के फिटनेस मंत्र या फिटनस सिकरेट (Fitness Secret) की बात करें तो वे फिट रहने के लिए पूरी नींद लेते हैं, सादा और बिना अत्यधिक घी-तेल वाला खाना खाने से परहेज करते हैं. एक्सरसाइज और खानपान ही रनबीर की फिटनेस का राज हैं

प्यार का पंचनामा फेम सोनाली सहगल जैसी फिटनेस चाहिए, तो जानिए रोज क्या खाती हैं वे, आपका भी होने लगेगा वेट लॉस  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.