R नाम से शुरू होने वाली लड़कियों के बिहेव में ये हैं वह खास चीज, जान गए तो चौंक जाएंगे आप

R letter girls personality : आपका नाम आर अक्षर से शुरू होता है तो जान लें क्या खूबियां होती हैं इस नाम की लड़कियों में.

R नाम से शुरू होने वाली लड़कियों के बिहेव में ये हैं वह खास चीज, जान गए तो चौंक जाएंगे आप

Personality Analysis: R नाम वाली लड़कियों में होती हैं ये खास खूबियां.

IfNamestartwith R Then Name Astrology Says : यूं तो कहा जाता है कि नाम में क्या रखा है, लेकिन सच ये है कि जीवन में नाम की बहुत अहमियत है. यहां तक कि नाम के पहले अक्षर से (First letter of Name) किसी के व्यक्तित्व के गुणों और अवगुणों को काफी हद तक जाना जा सकता है. अमूमन बच्चों के नामकरण के लिए ज्योतिष  एक अक्षर बताते हैं और उसी पर उसका नामकरण किया जाता है. नाम के आधार पर गुणों और अवगुणों के आकलन को नेम एस्ट्रोलॉजी (Name Astrology) कहा जाता है. अगर आपके जीवन में कोई आर अक्षर ( Letter K) से नाम वाली लड़की आने वाली है तो आप जान सकते हैं कि कैसा होगा उसका व्यक्तित्व. हर व्यक्ति में कुछ गुण होते है तो कुछ कमियां भी होती है. इसी तरह R अक्षर से जिन लड़कियों के नाम होते हैं उनमें भी खूबियां और कमियां दोनों ही होते हैं. आइए जानते हैं.

धूप से माथा पड़ गया है काला तो ये है दूध और बेसन का रामबाण नुस्खा, दूर कर देगा सारी Tanning
fij8d3io
 र अक्षर से शुरू होने वाले नाम की लड़कियों में होती हैं ये खूबियां (Girlswith names starting with the letter R have these qualities)

सोच समझ कर लेती हैं फैसला
ऐसी लड़कियां जिनके नाम आर से शुरू होते हैं वे काफी सोच समझकर फैसले करने वाली होती हैं. वे अपने जीवनसाथी का चुनाव भी बहुत सोच समझकर करती हैं. वोअ पने फैसले दिल से नहीं दिमाग से लेती हैं. इसलिए उनके फैसले अधिकतर सही साबित होते हैं.

क्रिऐटव होती हैं ऐसी लड़कियां 

R से नाम वाली लड़कियां काफी क्रिएटिव भी होती हैं. वो अपने जीवन में आने वाली हर परेशानी का उपाय ढूढ लेती हैं. उनकी रूचि किसी खास क्षेत्र में होती है और वे उस क्षेत्र में काफी आगे तक जाती हैं.

डायबिटीज, कॉलेस्ट्रोल और ब्लड प्रेशर कम करते हैं ये पीले दाने, आपकी भी रसोई में होंगे जरूर

लग्जरी लाइफ
R से नाम वाली लड़कियां को लग्जरी लाइफ पसंद होती है. वो महंगी चीजों का शौक रखती हैं. अपनी पसंद की चीजों को पाने के लिए कड़ी मेहनत करने से पीछे नहीं हटती हैं.

कंजूस मिजाज
इनका स्वाभाव कुछ कंजूसी वाला होता है. हालांकि ये अपने ऊपर दिल खोलकर खर्च करती हैं लेकिन दूसरों पर खर्च करने के मामले में कंजूसी करना इनकी आदत होती है.

आता है गुस्सा
इनका गुस्सा खतरनाक होता है. एक बार किसी से नाराज हो जाने पर आसानी से मानती नहीं हैं. इन्हें गुस्सा भी जल्दी आता है. हालांकि इसके कारण इन्हें नुकसान भी उठाना पड़ता है.  

मददगारऔर प्रेरित करने वाली  
इन्हें लोगों की मदद करना पसंद है. इसके साथ ही यह लोगों को प्रेरित भी करती हैं. अपने आसपास के लोगों को अच्छा करने के लिए सहयोग प्रदान करती हैं इसलिए लोग इसे पसंद करते हैं.

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

ऑनस्क्रीन कपल नवाजुद्दीन-नेहा ने शेयर किया फनी वीडियो, फैंस को पसंद आई दोनों की केमिस्ट्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com